Sunday , October 22 2017
Home / Khaas Khabar / दक्षिण अफ्रीका के दौरे के लिए ऑस्ट्रेलिया ए टीम की घोषणा : उस्मान ख्वाजा चार दिवसीय मैचों में होंगे कप्तान

दक्षिण अफ्रीका के दौरे के लिए ऑस्ट्रेलिया ए टीम की घोषणा : उस्मान ख्वाजा चार दिवसीय मैचों में होंगे कप्तान

नई दिल्ली। खिलाड़ियों के साथ भुगतान विवाद के चलते ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) ने ऑस्ट्रेलिया के लिए कप्तान के रूप में उस्मान ख्वाजा को नियुक्त किया है। जुलाई में दक्षिण अफ्रीका के आगामी दौरे के लिए चार दिवसीय टीम होगी। ख्वाजा दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दो चार दिवसीय मैचों में ऑस्ट्रेलिया ए का नेतृत्व करेंगे।

 

 

 

वह टीम का हिस्सा नहीं है लेकिन बाद में 50 ओवरों की एक त्रिकोणीय सीरीज़ भारत ए के साथ खेलेंगे जिसमें ट्रेविस हेड शामिल होंगे। ऑस्ट्रेलिया ने एक अनुभवी टीम का चयन किया है, हालांकि क्रिकेट बोर्ड के साथ चल रहे विवाद के चलते टूर्नामेंट का बहिष्कार करने वाले खिलाड़ियों की उच्च संभावनाएं हैं।

 

 

 

वर्तमान अनुबंध 30 जून को समाप्त हो रहा है और यदि बोर्ड खिलाड़ियों के साथ बातचीत करने के लिए आगे नहीं आया, तो उन्होंने इस साल के अंत में एशेज के बहिष्कार सहित, देश का प्रतिनिधित्व करना बंद करने की धमकी दी है।

 

 

हालांकि, ऑस्ट्रेलिया के मुख्य चयनकर्ता ट्रैविस होन्स का कहना है कि उन्होंने ए टूर के लिए सर्वोत्तम संभव टीम का चयन किया है। उन्होंने कहा, हमने युवा खिलाड़ियों के साथ मिश्रित अनुभव वाले के साथ एक अच्छी-संतुलित टीम का चयन किया है। इन खिलाड़ियों के लिए उनके कौशल का परीक्षण करने का यह एक बहुत अच्छा मौका है।

 

 

चार दिवसीय टीम में अनुभवी खिलाड़ियों में ग्लेन मैक्सवेल, एशटन एगर और जैक्सन बर्ड शामिल हैं जबकि सीमित ओवरों की तरफ ट्रेविस हेड, मोइजिस हेनरीक्स और माक्र्स स्टोनीस का दावा है। ख्वाजा यदि वह अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो भारत के साथ ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट सीरीज के लिए उन्हें एक अच्छा मौका मिलेगा।

 

 

ऑस्ट्रेलिया ए की चार दिवसीय टीम में कप्तान उस्मान ख्वाजा, ग्लेन मैक्सवेल (उपकप्तान), एशटन एगर, कैमरून बैन्क्रॉफ्ट, जेसन बेहेरेन्द्रफ, जैक्सन बर्ड, एलेक्स कैरी, हिल्टन कार्टराइट, ट्रैविस हेड, कर्टिस पैटरसन, चाड सैयर्स, मिशेल स्विप्सन, क्रिस ट्रेमैन, जैक वाइल्डर्मथ शामिल हैं।

 

 

ऑस्ट्रेलिया ए एकदिवसीय टीम में ट्रैविस हेड (सी), एशटन एगर, जेसन बेहेरेन्डोरफ़, स्कॉट बोलंद, एलेक्स कैरी, हिल्टन कार्टराइट, सैम हेज़लेट, मोइजिस हेनरिक्स, डैनियल ह्यूजेस, केन रिचर्डसन, मार्कस स्टोनीस, मिशेल स्विप्सन, क्रिस ट्रीमेन, जैक विल्डेरमठ हैं।

TOPPOPULARRECENT