Monday , August 21 2017
Home / Uttar Pradesh / आज़मगढ़: ज़हरीली शराब पीने से मरने वालों की संख्या 17 पहुंची, 9 अधिकारी सस्पेंड

आज़मगढ़: ज़हरीली शराब पीने से मरने वालों की संख्या 17 पहुंची, 9 अधिकारी सस्पेंड

आज़मगढ़ में ज़हरीली शराब से मरने वालों की संख्या बढ़कर 17 पहुंच गई है। एक दर्जन से ज्यादा लोग अलग अलग अस्पतालों में मौत से जूझ रहे हैं ।

हालांकि, आज़मगढ़ जिला प्रशासन ने ज़हरीली शराब से अब तक केवल नौ लोगों की मौत की पुष्टि की है, जबकि बाकी मौतें प्राकृतिक या किसी बीमारी की वजह से बताई जा रही हैं ।

आज़मगढ़ में हुई ज़हरीली शराब से हुई मौतों की मस्ट्रियल जांच का आदेश दिया है। ज़हरीली शराब के मामले 5 लोगों को गिरफ़्तार किया गया है जबकि 30 संदिग्धों से पूछताछ की जा रही है।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस घटना के बाद अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वो ढिलाई के लिए ज़िम्मेदार लोगों पर कार्रवाई करें और जबावदेही तय करें ।

सीएम के आदेश के बाद उत्पाद शुल्क निरीक्षक संजीव कुमार सहित छह आबकारी विभाग के कर्मियों को निलंबित कर दिया गया था।

आजमगढ़ एसएसपी ए.के. साहनी ने कहा कि – रुनापार एस.ओ. नदीम अहमद फरीदी, एसआई संतोष कुमार को हटा दिया गया है जबकि कांस्टेबल शशि कुमार को निलंबित कर दिया गया।

शनिवार को छह लोगों की मृत्यु हुई, जिसमें दो लोगों को वाराणसी अस्पताल भेजा गया। आजमगढ़ जिला अस्पताल के अधीक्षक-प्रमुख, डॉ जी एल केशर्वानी ने कहा कि दो गंभीर रूप से बीमार व्यक्तियों को वाराणसी में बनारस हिंदू विश्वविद्यालय के अस्पताल में भेजा गया।

शुक्रवार से 13 लोगों की मौत राणापुर में हुई, जबकि जियानपुर में चार मौतें हुईं। आज़मगढ़ जिला मजिस्ट्रेट चंद्रभूषण सिंह ने कहा, “अब तक हमारे पास 11 मौतों की जानकारी है, जिनमें से दो की बीमारी के कारण मृत्यु हो गई”।

हालांकि, डीएम ने कहा कि ज़हरीली शराब से कितने लोगों की मौत हुई है इसके बारे में सही जानकारी जुटाई जा रही है ।

TOPPOPULARRECENT