Saturday , September 23 2017
Home / Khaas Khabar / बाबा रामदेव की जिंदगी को बयाँ करती किताब बैन

बाबा रामदेव की जिंदगी को बयाँ करती किताब बैन

योग गुरु बाबा रामदेव की जीवनी पर लिखी किताब ‘गॉडमैन टू टाइकून: दि अनटोल्ड स्टोरी ऑफ बाबा रामदेव’पर दिल्ल्ली की एक स्थानीय अदालत ने अंतरिम प्रतिबंध लगा दिया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बाबा रामदेव ने खुद इस किताब पर बैन लगाने के लिए अदालत में गुहार लगाई थी। बाबा ने क्यों किताब पर बैन लगाने के लिए कहा इस वजह का पता नहीं चल सका है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

खबर के मुताबिक पब्लिशर को कोर्ट का आदेश 10 अगस्त को मिला, इस किताब को मुंबई की पत्रकार प्रियंका पाठक ने लिखा है। रोक लगाए जाने पर प्रियंका ने कहा कि कोर्ट के आदेश पर मुझे यकीन नहीं हो रहा है। हमें इस तरह से किताब पर रोक लगाये जाने की उम्मीद नहीं थी। उन्होंने कहा कि किताब पर काम करने के दौरान वह बाबा रामदेव से मिली थी, उन्हें यह बात मालूम भी थी कि मैं उन पर किताब लिख रही हूँ। पहले भी बाबा रामदेव पर कई सारी किताबें लिखी जा चुकी हैं, लेकिन उन किताबों पर कभी कोई रोक नहीं लगाई गई।

आपको बता दें कि बाबा रामदेव के इस कदम की कड़ी आलोचनायें हो रही हैं, सोशल मीडिया म एन उनके खिलाफ सैकड़ों टवित किए गये हैं,वरिष्ठ कांग्रेस नेता ने भी पब्लिशर के समर्थन में ट्वीट करते हुए लिखा कि हमें प्रेस की स्वतंत्रता को आज बचाने की जरूरत है।

TOPPOPULARRECENT