Tuesday , May 30 2017
Home / India / भोपाल: राम नवमीं के दिन खुला था स्कूल, बजरंग दल गुंडों ने हंगामा करके बंद करा दिया

भोपाल: राम नवमीं के दिन खुला था स्कूल, बजरंग दल गुंडों ने हंगामा करके बंद करा दिया

देश भर में हिन्दूवादी संगठनों के कार्यकर्ताओं की गुंडागर्दी दिन-ब-दिन बढ़ती जा रही है। भावनाएं आहत होने के नाम पर दक्षिणपंथियों की मन-मनमानी आए दिन सामने आ रही है। इस बीच भोपाल से एक घटना सामने आई है जहाँ कैंपियन स्कूल में बुधवार को रामनवमीं के मौके पर छुट्टी नहीं होने से नाराज बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा किया।

इन कार्यकर्ताओं का कहना था कि रामनवमीं पर्व की छुट्टी नहीं देकर कैंपियन स्कूल प्रबंधन ने हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं को आहत किया है।

बजरंग दल के भोपाल जिला संयोजक लोकेन्द्र मालवीय के नेतृत्व में सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने कैंपियन स्कूल में बुधवार को दो घंटे तक प्रदर्शन किया। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने नारे लगाते हुए स्कूल मैनेजमेंट से स्कूल बंद करने को कहा।

बाद इसके स्कूल प्रबंधन की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने मामला शांत कराने का प्रयास किया। वहीं स्कूल सचिव द्वारा रामनवमी पर स्कूल खोलने की वजह से लिखित माफीनामा देने पर बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने हंगामा शांत किया।

स्कूल प्रिंसिपल एगनिस लाकरा ने कहा कि सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंड्री एजुकेशन (सीबीएसई) के निर्देशानुसार कैंपियन स्कूल में मंगलवार को रामनवमीं की छुट्टी थी। जिस तरह सीबीएसई के सभी स्कूल जिनमें सेंट्रल स्कूल भी हैं आज रोजाना की तरह खुले उसी तरह कैंपियन स्कूल भी खोल गया।

बजरंग दल जिला संयोजक लोकेन्द्र मालवीय ने आरोप लगाया कि कैंपियन स्कूल बहुसंख्यक वर्ग की धार्मिक भावनाओं का अनादर पहले भी करता रहा है।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT