Tuesday , August 22 2017
Home / Education / ABVP को बैन किया जाए, अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के भाईचारे के माहौल को ख़राब कर रही है: AMU छात्रसंघ

ABVP को बैन किया जाए, अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के भाईचारे के माहौल को ख़राब कर रही है: AMU छात्रसंघ

बीते कल अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में छात्रसंघ की तरफ से धार्मिक भेदभाव के खिलाफ राष्ट्रीय एकता के लिए जुमे की नमाज़ के बाद पीस मार्च का आयोजन किया गया, जिसमें तमाम स्टूडेंट्स ने हिस्सा लेकर भाईचारा का संदेश दिया।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

इस दौरान एएमयू छात्रसंघ के उपाध्यक्ष मोहम्मद नदीम अंसारी ने कहा कि एबीवीपी मुस्लिम यूनिवर्सिटी के शांतिपूर्ण वातावरण को खराब कर रही है। हम इस साजिश से प्रधानमंत्री और केंद्र सरकार के अन्य ज़िम्मेदारों के साथ राज्य सरकार को भी अवगत कराएंगे।

उन्होंने कहा कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद पर प्रतिबंध लगा देना चाहिए। वह हमेशा आपसी भेदभाव और नफ़रत फ़ैलाने की बात करती हैं।

यूनिवर्सिटी कैम्पस में गुरुवार को हुए छात्रों के बीच टकरार पर छात्रसंघ अध्यक्ष फैज हसन ने कहा कि कुछ बदमाशों ने एएमयू को बदनाम करने के लिए छात्रों के मामूली से झगड़े को धार्मिक विवाद बनाकर पेश किया है, जबकि हकीकत यह है कि हमारी यूनिवर्सिटी में कोई धार्मिक भेदभाव नहीं है। क्लास से हॉस्टल तक सभी साथ रहते हैं और अपने-अपने धार्मिक रीति-रिवाज को फॉलो करते हैं।

मार्च में शामिल छात्रा कल्पना वारशनी ने कहा कि हम सब एक साथ पढ़ते हैं। हमारे बीच धार्मिक भेदभाव की कोई भावना नहीं है और कभी आपसी टकरार भी होती है, तो हम खुद ही आपस में सुलह कर लेते हैं। अगर कोई झगड़ा होता है तो यूनिवर्सिटी प्रशासन बिना किसी भेदभाव के कार्यवाई करता है।

बता दें कि एएमयू में पिछले दिनों छात्रों के बीच हुई मामूली टकरार को एबीवीपी मज़हबी रंग दे रहे है।

TOPPOPULARRECENT