Friday , July 28 2017
Home / Islami Duniya / कतरी नागरिकों का मस्जिदे हराम में प्रवेश पर पाबंदी की अफवाहें बेबुनियाद

कतरी नागरिकों का मस्जिदे हराम में प्रवेश पर पाबंदी की अफवाहें बेबुनियाद

रियाद: सऊदी अरब में हरमैन शरीफ़ैन के कार्यवाहक संस्था ने संबंधित विभागों को कतर सहित दुनिया भर से आने वाले ज़ायरीन को सभी आवश्यक सुविधाएं प्रदान करने की सख्ती से ताकीद की है। संस्था ने उन अफवाहों को सख्ती से इनकार किया है, जिसमें कहा गया था कि सऊदी सरकार ने कतरी ज़ायरीन के मस्जिदे हराम में प्रवेश पर प्रतिबंध आयद कर दी है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

अलअरबिया डॉट नेट के अनुसार हरमैन शरीफ़ैन मामलों के कार्यवाहक संस्था ने साफ शब्दों में सोशल मीडिया पर फैलाई जाने वाली अफवाहों को खारिज कर दिया है और कहा है कि क़तर सहित किसी भी देश से आने वाले जायरीन को उमरा के फ्राइज़ अदा करने के लिए हर मुमकिन सुविधा प्रदान कर रही है। क़तर निवासियों के मस्जिदे हराम में प्रवेश पर प्रतिबंध की अफवाहें बिल्कुल निराधार और झूठ का पुलिंदा हैं।

बयान में कहा गया है कि कतरी भाइयों का सउदी लोगों में गहरा मान सम्मान है। नौ रमजान के बाद अब तक क़तर के 1633 नागरिक उमरा के फ्राइज़ अदा करने के बाद ब खैरियत वापस लौटे हैं।

गौरतलब है कि सोशल मीडिया में आने वाली अफवाहों में बताया गया था कि क़तर के साथ राजनयिक संकट के बाद सऊदी सरकार ने क़तर नागरिकों के उमरा अदा करने पर प्रतिबंध आयद कर दी है।

TOPPOPULARRECENT