Wednesday , October 18 2017
Home / Social Media / बांग्लादेश में बनी क़त्ल की वीडियो को कश्मीर की बता हिंसा फैलाने की कोशिश में गुंडा तत्व

बांग्लादेश में बनी क़त्ल की वीडियो को कश्मीर की बता हिंसा फैलाने की कोशिश में गुंडा तत्व

सोशल मीडिया पर झूठी अफवाहों का मिलना कोई नई बात नहीं है। आये दिन कोई वीडियो या तस्वीर सोशल मीडिया पर समाज विरोधी तत्वों द्वारा शेयर कर माहौल खराब करने की कोशिश की जाती रहती है। सोशल मीडिया पर पिछले कुछ दिनों से एक वीडियो वायरल हो रहा है। यह वीडियो है तो काफी पुराना लेकिन एक बार फिर सुर्ख़ियों में है।

इस वीडियो के बारे में कहानियां सोशल मीडिया पर फैलाई जा रही हैं। एक वीडियो में कहा गया है कि यह वीडियो बिहार के नवादा में मुसलमानों ने एक हिंदू को उतारे जाने की है। दूसरी एक अफवाह के मुताबिक यह वीडियो पश्चिम बंगाल में मुसलमानों द्वारा एक हिंदू शख्स का कत्ल की है। अब ताजा अफवाह यह उड़ी है कि ये वीडियो कश्मीरी छात्रों द्वारा सीआरपीएफ जवान का कत्ल का है।

लेकिन सच तो ये है कि ये वीडियो भारत का है ही नहीं। ये वीडियो बांगलादेश का है और 1 अप्रैल 2017 को हुई एक घटना का है जिसमें आवामी लीग के नेता मोनीर हुसैन के मर्डर के दो आरोपियों अबू सैयद और मोहम्मद अली पर कुछ लोगों ने हमला कर दिया था।

सोशल मीडिया पर इस वीडियो को शेयर करते हुए लिखा जा रहा है: “अभी अभी मेरे एक मित्र ने वीडियो सेंड की है जो श्रीनगर में पड़ता है। ये आज की वीडियो है ।कृपया इसे किसी न्यूज़ चैनल तक पहुंचा दें। कश्मीरी स्टूडेंट CRPF जवान को मार रहे है। दोस्तो इंसानियत के नाते आपसे हाथ जोड़कर विनती है की यह वीडियो ज्यादा से ज्यादा ग्रुपों में भेजना है। इस तरह लोगों की भावनाओं से खिलवाड़ कर देश में हिंसा भड़काने की कोशिश की जा रही है।

TOPPOPULARRECENT