Friday , October 20 2017
Home / Delhi News / कल है बाटला हाउस ‘एनकाउंटर’ की बर्सी, जंतर-मंतर पर होगा ज़बरदस्त प्रदर्शन

कल है बाटला हाउस ‘एनकाउंटर’ की बर्सी, जंतर-मंतर पर होगा ज़बरदस्त प्रदर्शन

बाटला हाउस एन्काउंटर की बरसी पर दिल्ली के जंतर मंतर पर सामाजिक संगठन प्रदर्शन करेंगे। कल सुबह 11 बजे जंतर मंतर पर बाटला हाउस एन्काउंटर को लेकर प्रदर्शन किया जाएगा। यूनाइटेड अगेन्स्ड हेट मुहिम के तहत ये प्रदर्शन किया जाएगा।

सितंबर 19, 2008 को दिल्ली के जामिया नगर इलाके में इंडियन मुजाहिदीन के संदिग्ध आतंकवादियों से मुठभेड़ हुई थी । जिसमें दो संदिग्ध आतंकवादी आतिफ अमीन और मोहम्मद साजिद मारे गए, दो अन्य संदिग्ध सैफ मोहम्मद और आरिज़ खान भागने में कामयाब हो गए थे एक और आरोपी ज़ीशान को गिरफ्तार कर लिया गया।

इस मुठभेड़ का नेतृत्व कर रहे एनकाउंटर विशेषज्ञ और दिल्ली पुलिस निरीक्षक मोहन चंद शर्मा इस घटना में मारे गए। मुठभेड़ के दौरान स्थानीय लोगों की गिरफ्तारी हुई, जिसके खिलाफ अनेक राजनीतिक दलों, कार्यकर्ताओं और जामिया मिलिया इस्लामिया विश्वविद्यालय के शिक्षकों और छात्रों ने व्यापक रूप से विरोध प्रदर्शन किया और एन्काउंटर को फर्जी बताया ।

बाटला हाउस एन्काउंटर के एक साल बाद ‘उलेमा काउंसिल’ दिल्ली में बड़ा प्रदर्शन किया था । उलेमा काउंसिल के संयोजक और इस प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे मौलाना आमिर रशादी मदनी ने बटला हाउस मुठभेड़ की न्यायिक जाँच की मांग की थी ।

TOPPOPULARRECENT