Tuesday , September 19 2017
Home / Sports / BCCI देगा टीम इंडिया और सपोर्टिंग स्टाफ को इनाम

BCCI देगा टीम इंडिया और सपोर्टिंग स्टाफ को इनाम

मुंबई : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में 2-1 से जीत दर्ज कर इस सत्र का शानदार अंत करने वाली टीम इंडिया को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने बधाई दी है। बीसीसीआई ने साथ ही टीम, कोच और सहयोगी स्टाफ को नकद पुरस्कार देकर सम्मानित करने का फैसला किया है। बीसीसीआई ने मंगलवार को एक बयान जारी कर इस बात की घोषणा की। ध्यान रहे कि टीम इंडिया टेस्ट रैंकिंग में नंबर वन टीम है।

भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ धर्मशाला में खेले गए आखिरी टेस्ट मैच में 8 विकेट से जीत हासिल करते हुए चार टेस्ट मैचों की सीरीज पर 2-1 से कब्जा जमाया। भारत ने इस पूरे सत्र में शानदार प्रदर्शन किया और लगातार चार टेस्ट सीरीज अपने नाम की। न्यू जीलैंड के खिलाफ खेली गई तीन मैचों की सीरीज में 3-0 से जीत हासिल कर भारत ने 2016-17 सत्र की शुरुआत जीत से की थी। इसी सीरीज में उसने नंबर एक टेस्ट टीम का दर्जा भी हासिल किया था।

इस विजयी क्रम को भारत ने बरकरार रखा और इंग्लैंड, बांग्लादेश के बाद ऑस्ट्रेलिया को भी पटखनी दी। बीसीसीआई ने बयान में कहा है, ‘बीसीसीआई भारतीय टीम को नंबर-एक टीम बने रहने और 2016-17 सत्र में अपराजित रहने पर बधाई देती है।’ बयान में इनाम की घोषणा करते हुए कहा गया है, ‘बोर्ड भारतीय टेस्ट टीम के प्रत्येक खिलाड़ी को 50 लाख रुपये, कोच को 25 लाख रुपये और सहयोगी स्टाफ को 15 लाख रुपये इनाम देगा।’ भारत ने इस सत्र में कुल 13 मैच खेले हैं, जिसमें से 10 में जीत हासिल की है।

TOPPOPULARRECENT