Friday , June 23 2017
Home / Education / AMU के प्रोफ़ेसर गुफरान अहमद को आयुष मंत्रालय से मिला सर्वश्रेष्ठ शिक्षक का अवॉर्ड

AMU के प्रोफ़ेसर गुफरान अहमद को आयुष मंत्रालय से मिला सर्वश्रेष्ठ शिक्षक का अवॉर्ड

Pic: TCN
अलीगढ़:  अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के हक़ीम अजमल खान तिब्बिया कॉलेज के इल्मुल अदवीआ विभाग के प्रॉ. गुफरान अहमद ने बेस्ट टीचर अवार्ड अपने नाम कर लिया है।  प्रो.अहमद को यह अवार्ड ड्रग रिसर्च श्रेणी के अंतर्गत दिया गया जिसमे सर्टिफिकेट, मोमेंटो के साथ 5 लाख का कैश भी शामिल हैं।
यह अवार्ड भारत सरकार, आयुष मंत्रालय द्वारा हैदराबाद में यूनानी दिवस के समारोह के दौरान प्रदान किया गया। प्रो. अहमद को आयुष के केंद्रीय मंत्री श्रीपद येस्सो नाईक, श्रम और रोजगार मंत्री श्री बंदारू दत्तात्रेय, तेलंगाना के उप मुख्यमंत्री मेहमूद अली और तेलंगाना के स्वास्थ्य मंत्री श्री सी लक्षमण रेड्डी की मौजूदगी में अवार्ड से सम्मानित किया गया।
वहीं प्रो.अहमद को मिली इतनी बड़ी उपलब्धि के लिए तिब्बिया कॉलेज के इल्मुल अदवीआ विभाग के द्वारा बधाई समारोह का आयोजन किया गया। जिसमे फैकल्टी ऑफ़ यूनानी मेडिसिन के डीन प्रो. एमएम वामिक अमीन, तिब्बिया कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ. सऊद अली खान, यूनानी मेडिसिन के पूर्व डीन नईम अहमद खान, इल्मुल अदवीआ विभाग के अध्यक्ष प्रो. इक़बाल अहमद के साथ अब्दुल लतीफ़ भी शामिल हुए।
कार्यक्रम में तिब्बिया कॉलेज के विभिन्न विभागों के अध्यक्ष और कई स्टाफ के सदस्य भी शामिल हुए। आपको बता दें की प्रो. अहमद फार्माफओल ड्रग्स पर 80 से ज़्यादा शोध पेपर्स, दो किताबें, एक चैप्टर और साथ ही आयुष मंत्रालय के शोध प्रोजेक्ट पर भी काम कर चुके हैं। वे विभिन्न सरकारी समूहों के साथ जुड़े हुए हैं और यूनानी मेडिसिन की उच्च शिक्षा और शोध के नीति प्रोग्राम में भी बेहतरीन तरह से सहायता करते हैं।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT