Thursday , July 27 2017
Home / Assam / West Bengal / पश्चिम बंगाल: पंचायत चुनाव पर बीजेपी की नज़र, जोड़- तोड़ की राजनीति करने की तैयारी

पश्चिम बंगाल: पंचायत चुनाव पर बीजेपी की नज़र, जोड़- तोड़ की राजनीति करने की तैयारी

कोलकाता। यूपी चुनाव में भाजपा के शानदार प्रदर्शन को अगले साल पश्चिम बंगाल में होने वाले पंचायत चुनाव और वर्ष 2019 में होने वाले लोकसभा चुनावों में दोहराने के लिए भाजपा की राज्य पश्चिम बगाल इकाई उत्तर प्रदेश में अपने समकक्षों से सुझाव ले रही है। सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस की मुख्य प्रतिद्वंद्वी के तौर पर उभरने के लिए उसने त्रिस्तरीय रणनीति भी बनाई है।

भाजपा के महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कहा, उप्र में हमारी शानदार जीत के बाद हमारा ध्यान बंगाल पर है जहां भ्रष्ट ममता बनर्जी सरकार की तुष्टिकरण की नीति अपनी पराकाष्ठा पर पहुंच गई है। जनता इस सरकार से त्रस्त है और बदलाव चाहती है।

10 जिलों में कानून व्यवस्था ध्वस्त हो गई है और बंगाल राष्ट्र विरोधी तत्वों का गढ़ बन गया है। उन्होंने कहा कि भाजपा सुशासन का पर्याय है और मोदी के विकास के एजेड़े को सभी ने स्वीकार किया है।

भाजपा राज्य महिला मोर्चा की अध्यक्ष और सांसद रूपा गांगुली ने विजयवर्गीय की बात पर सहमति जताई। उनका मानना है कि बंगाल में एक ऐसे राजनीति दल की आवश्यकता है जो तृणमूल को चुनौती दे सके।

भाजपा के राष्ट्रीय सचिव राहुल सिन्हा ने कहा कि उत्तर प्रदेश के चुनाव परिणाम आने के बाद से विभिन्न पार्टियों के नेता हमारे संपर्क में हैं और भाजपा में शामिल होने की इच्छा जता रहे हैं।

TOPPOPULARRECENT