Monday , July 24 2017
Home / Khaas Khabar / इंसानियत शर्मसार: भूख मिटाने के लिए गेहूं चुराया तो बच्चों को खंभे से बांधकर 7 घंटों तक पीटा

इंसानियत शर्मसार: भूख मिटाने के लिए गेहूं चुराया तो बच्चों को खंभे से बांधकर 7 घंटों तक पीटा

बिहार के मुंगेर जिले से इंसानियत को शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है। यहां मंगलवार को संग्रामपुर प्रखण्ड में मुर्गा और गेहूं चोरी करने के आरोप में दो मासूम बच्चों को खंभे से बांधकर पिटा गया।

हालाँकि दोनों बच्चों ने पेट की खातिर चोरी की बात भी कबूल ली थी और जो सामान उन्होंने चुराया था उसे ग्रामीणों के हवाले कर दिया था। लेकिन इसके बावजूद लोगों को चौराहे पर सात घंटे तक बांधकर रखा गया और पिटाई की। बाद में जब पुलिस पहुंची तब जाकर दोनों बच्चों को बचाया गया।

खबरों के मुताबिक, जलहा गांव के करीम मियां के घर में घुस कर मंगलवार को गांव के दो बच्चों चोरी किया। दोनों ने मुर्गा और एक बोरा गेहूं चुरा लिया।

लेकिन घर वालों को जब गेंहू का दाना गिरा हुआ मिला तो वो उसका पीछा करते हुए चोरी करने वाले बच्चों के घर तक गए। इसके बाद शक के आधार दोनों बच्चों को पकड़ कर पूछताछ की गई। दोनों ने अपना जुर्म कबूल कर लिया और उन्हें उनका सामान सौप दिया।

लेकिन करीम मियां के परिवार वालों ने दोनों को घर से खींच गांव के चौराहे पर लाए और उनका हाथ-पैर बांधकर बेरहमी से पिटाई शुरू कर दी। जब इतने से मन नहीं भरा तो उन्होंने दोनों को चौराहे पर मौजूद एक खंभे से बांध दिया और पिटाई की।

स्थानीय थानाध्यक्ष चंदन कुमार ने बताया कि बच्चों को मुक्त करा परिजनों को सौंप दिया गया है और शिकायत मिलने पर दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

 

TOPPOPULARRECENT