Friday , June 23 2017
Home / Bihar News / गलत तरीके से एडमिशन लेने के आरोप में बिहार आर्ट्स टॉपर गणेश गिरफ्तार, रिजल्ट भी निलंबित

गलत तरीके से एडमिशन लेने के आरोप में बिहार आर्ट्स टॉपर गणेश गिरफ्तार, रिजल्ट भी निलंबित

पटना: बिहार में 12 वीं का आर्ट्स टॉपर गणेश कुमार को गिरफ्तार कर लिया गया है। बिहार स्कूल परीक्षा बोर्ड ने गणेश के 12 वीं का रिजल्ट रोकने और उसकी कॉपी पुनः जांच कराने की भी बात कही है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

न्यूज़ नेटवर्क समूह न्यूज़ 18 के अनुसार आरोप है कि गणेश ने अपनी उम्र गलत बताकर दसवीं की परीक्षा दी थी। इस वजह से उसका दसवीं का रिजल्ट भी रोका जा सकता है। रिपोर्टों के अनुसार गणेश के दो बच्चे भी हैं जो पांचवीं और तीसरी कक्षा में पढ़ रहे हैं।

आनंद किशोर ने बताया कि गणेश ने गलत तरीके से दाखिला लिया था। उसने परीक्षा फार्म में गलत जानकारी दी थी। उन्होंने बताया कि गणेश ने 1990 में मैट्रिक की परीक्षा दी थी, जिसमें जन्म तिथि 7 नवंबर 1975 बताई थी। लेकिन इंटर परीक्षा के समय उन्होंने अपना जन्म तिथि दो जून 1993 लिखवाई।

बिहार बोर्ड के अध्यक्ष आनंद किशोर ने बताया कि गणेश नाम का टॉपर सूची से भी हटा दिया गया है। बोर्ड अध्यक्ष ने गणेश के कॉलेज का रोल भी जांच का आदेश दिया है। साथ ही कॉलेज मान्यता भी रद्द करने की संभावना जताई है।

गणेश का रिजल्ट स्थगित होने के बाद टोपर्स सूची में दूसरे नंबर पर रही नेहा कुमारी अब राज्य की नई टॉपर होंगी। नेहा को 500 में से 407 नंबर मिले हैं।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT