Sunday , August 20 2017
Home / Bihar News / बिहार बोर्ड रिजल्ट 2017: साइंस में 68 फ़ीसद तो आर्ट्स में 62 फ़ीसद छात्र फेल

बिहार बोर्ड रिजल्ट 2017: साइंस में 68 फ़ीसद तो आर्ट्स में 62 फ़ीसद छात्र फेल

पटना: बिहार बोर्ड साइंस, आर्ट्स और कॉमर्स का परिणाम घोषित कर दिया गया है। इस साल इस 12वीं में साइंस और आर्ट्स का रिजल्ट बेहद खराब रहा है। साइंस में लगभग 68% छात्र फेल हो गए हैं। जबकि आर्ट्स में 62% छात्र फेल हुए हैं। सबसे अच्छा कॉमर्स का रिजल्ट रहा। जिसमें लगभग 73.76% छात्र पास हुए हैं।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

न्यूज़ नेटवर्क समूह न्यूज़ 18 के अनुसार इस साल साइंस टॉपर खुशबू कुमारी बनी हैं। खुशबू औरंगाबाद के मदन पुर गांव की रहने वाली हैं और समलतला आवास स्कूल की छात्रा हैं। खुशबू ने बताया कि मैं साइंस टॉपर हूँ, लेकिन रिजल्ट से बिल्कुल खुश नहीं हूँ।

मुझे उम्मीद थी कि मेरे 95 प्रतिशत से अधिक मार्क्स आएंगे, लेकिन उन्हें 500 में से कुल 431 यानी 86.2 प्रतिशत मार्क्स ही मिले हैं। मुझे समझ में नहीं आ रहा है कि यह कैसे हुआ।

साइंस टॉपर ने कहा कि मैं और मेरी बहन प्रीति दोनों समलतला स्कूल की छात्रा हैं। हम दोनों ने काफी मेहनत की थी, लेकिन रिजल्ट से उन्हें काफ़ी हैरत हुई। मैथ्स में 98, फ़िज़िक्स में 91 और कमेस्ट्री में 91 और अंग्रेजी में 73 अंक मिले हैं। हिंदी में उन्हें केवल 78 मार्क्स मिले हैं।

खुशबू का कहना है कि मेरी बहन प्रीति का रिजल्ट मुझसे भी ज्यादा खराब है, जबकि उसका मैथ मुझसे ज्यादा अच्छा है। खुशबू ने कहा कि मैं और मेरी बहन प्रीति डीयू में दाखिला लेना चाहती थीं, लेकिन इस नंबर के बाद एडमिशन नहीं मिल पाएगा। खुशबू ने कहा कि हम लोग समीक्षा के लिए बोर्ड में याचिका दाखिल करेंगे।
खुशबू के पिता अभय कुमार बिजली विभाग में एसडीओ के पद पर तैनात हैं, और माँ अनीता हाउस वाइफ हैं। खुशबू पांच बहनें और एक भाई है।

TOPPOPULARRECENT