Saturday , August 19 2017
Home / Bihar News / नीतीश कुमार का PM मोदी पर तंज, कहा- बनारस में माँ गंगा को छोड़कर बेटा भाग गया

नीतीश कुमार का PM मोदी पर तंज, कहा- बनारस में माँ गंगा को छोड़कर बेटा भाग गया

लोकसभा चुनाव के दौरान पीएम मोदी के माँ गंगा वाले बयान पर बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने तंज किया है। बिना नाम लिए नीतीश कुमार ने कहा कि वे कहते थे कि गंगा मां ने मुझे बुलाया है। पर, मैं जब बनारस गया तो वहां के लोग बोले कि गंगा मां बुला रही है, कहां गया बेटा?

दरअसल नीतीश कुमार पिछले लोकसभा चुनाव में पीएम मोदी के बयान की पृष्‍ठभूमि में अपनी बात कह रहे थे। दरअसल उस दौरान टीवी विज्ञापनों और बनारस की रैली में पीएम मोदी ने कहा था, ”मैं यहां आया नहीं हूं बल्कि मुझे तो मां गंगा ने बुलाया है।”

नीतीश कुमार ने शनिवार को पटना में गंगा की अविरलता से जुड़े एक कार्यक्रम के दौरान यह बात कही। कार्यक्रम का उद्घाटन करते हुए बिहार के मुख्‍यमंत्री ने कहा कि गंगा की स्थिति को देखकर रोना आता है।

उन्होंने कहा कि पटना के गंगा का पानी लोग घर में रखते थे। उस पानी के रंग में कोई बदलाव नहीं होता था। आज स्थिति वैसी नहीं है। इस बार बाढ़ के समय 32 लाख क्यूसेक पानी डिस्चार्ज हुआ था। वहीं फरक्का सिर्फ 24 लाख क्यूसेक डिस्चार्ज करता है। बाकी पानी चारों ओर फैला।

इसका परिणाम हुआ कि बहुत दिनों तक बाढ़ की समस्या को बिहार ने झेला। आंख के सामने बाढ़ आ रही है। पानी घुस रहा है। कभी बख्तियारपुर में पानी नहीं आता था, जो इस बार आया। फरक्का से न सिर्फ बिहार बल्कि पश्चिम बंगाल को भी परेशानी हो रही है। उन्होंने यह भी कहा कि हुगली में सिल्टेशन की बात हो रही है। आज के दौर में रिवर राइन पोर्ट की आवश्यकता नहीं है।

 

 

 

 

TOPPOPULARRECENT