Saturday , September 23 2017
Home / Bihar News / बिहार मैट्रिक का आया रिजल्ट, होटल चलाने वाले के बेटे ने 93 फीसदी अंक लाकर किया टॉप

बिहार मैट्रिक का आया रिजल्ट, होटल चलाने वाले के बेटे ने 93 फीसदी अंक लाकर किया टॉप

बिहार स्कूल परीक्षा बोर्ड कक्षा 10वीं के छात्रों का इंतजार अब खत्म हो गया है। बिहार बोर्ड ने 10वीं का रिजल्ट घोषित कर दिया है। इस परीक्षा परिणाम का इंतजार बिहार में लाखों छात्रों को था।

छात्र परीक्षा का परिणाम बिहार बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट biharboard.ac.in पर चेक कर सकते हैं। यह रिजल्ट इससे पहले दो बार स्थगित हो चुका था।

लखीसराय स्थित गोविंद हाई स्कूल के छात्र प्रेम कुमार ने मैट्रिक परीक्षा में टॉप किया है। उन्हें 465 अंक मिले हैं, जो कुल अंक का 93 फीसदी है। उनके पिता होटल चलाते हैं। एक साधारण होटल चलाने वाले के बेटे की इस सफलता से उनके साथ-साथ गांव के लोग भी काफी खुश हैं।

प्रेम ने कहा कि उन्हें पूरी उम्मीद थी कि वो टॉप करेंगे। इसके लिए उन्होंने बहुत मेहनत की थी। प्रेम की सफलता से उनके पिता भी काफी गौैरवान्वित थे। प्रेम सरकारी स्कूल के छात्र हैं।

इस बार मैट्रिक परीक्षा का रिजल्ट (Bihar board 10th result 2017) पिछले साल की तुलना में थोड़ा बेहतर होने की उम्मीद की जा रही है।

बिहार बोर्ड ने छात्रों को ग्रेस देने का फैसला किया है। फैसले के अनुसार छात्रों को 8 प्रतिशत अंक तक ग्रेस मिलेगा। वहीं, डिविजन में कुछ मार्क्स से छूटने पर छात्रों को पांच अंक या कम लाभ दिया जाना है।

बोर्ड के इस फैसले से कुल सफलता के प्रतिशत में वृद्धि होने का अनुमान लगाया जा रहा है। सूत्रों के अनुसार, रिजल्ट के टॉप-10 टॉपर्स सहित कुछ छात्र फिजिकल वेरिफिकेशन के लिए बोर्ड के अधिकारियों के सामने पेश नहीं हो सके।

बोर्ड ने टॉप 40 स्टूडेंट्स को फिजिकल वेरिफिकेशन के लिए बुलाया था। इसके अलावा बोर्ड ने उनकी कॉपियां का रिव्यू भी किया है। बोर्ड अधिकारियों का कहना है कि ये कॉपियों का दोबारा रिव्यू टॉप-10 स्टूडेंट्स से बढ़ाकर टॉप-20 स्टूडेंट्स तक किया जा सकता है।

TOPPOPULARRECENT