Thursday , August 24 2017
Home / Bihar News / भाजपा को सरकार में लाकर मुस्लिमों को रिझाने में जुटे नीतीश कुमार

भाजपा को सरकार में लाकर मुस्लिमों को रिझाने में जुटे नीतीश कुमार

महागठबंधन तोड़कर बीजेपी के साथ सरकार बनाने के बाद बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अल्पसंख्यक समुदाय को लुभाने की पूरी कोशिश कर रहे हैं । बीजेपी के साथ जाने के बावजूद नीतिश कुमार अपने वादे के मुताबिक ही वे अल्पसंख्यक समुदाय की योजनाओं पर जोर दे रहे हैं.

नीतीश कुमार ने शनिवार को कई विभागों के कामकाज की समीक्षा की. उन्होंने अल्पसंख्यक समुदाय के लिए और नई स्कीम लाने की बात कही. प्रदेश के सभी 2200 मान्यता प्राप्त मदरसों के ढांचागत विकास में सरकार मदद करेगी.

पेयजल, शौचालय, पुस्तकालय आदि के लिये राज्य सरकार सहायता राशि उपलब्ध कराएगी. मुख्यमंत्री अल्पसंख्यक विद्यार्थी प्रोत्साहन योजना अन्तर्गत राशि अब सरकारी विद्यालयों के अतिरिक्त मदरसों से 10 वीं एवं 12वीं कक्षा के समकक्ष परीक्षाओं में उतीर्ण होने वाले परीक्षार्थियों को भी दी जाएगी.

जिले के प्रत्येक वक्फ बोर्ड पर सरकार एक बिल्डिंग बनाकर उनके कार्यालय, कम्युनिटी हॉल और छात्रों के लिए लाइब्रेरी की सुविधा देगी. इसके अलावा मुख्यमंत्री अल्पसंख्यक परित्यक्ता महिला आर्थिक सहायता योजना की राशि को 10000 की जगह 25000 रुपये कर दिया

बीजेपी के साथ जाने के बाद नीतीश पहले दिन से मुस्लिम समुदाय को अपने खेमे में रखने की कोशिश कर रहे हैं । भोजपुर में बजरंग दल के कार्यकर्ता ने एक ट्रक ड्राइवर और उसके दो साथियों को बीफ ले जाने के शक में मारपीट की थी । नीतीश कुमार ने इस घटना पर कड़ी नाराज़गी जताई थी ।

TOPPOPULARRECENT