Friday , July 21 2017
Home / Delhi News / VIDEO: बिहार के इस टैक्सी ड्राइवर ने पेश की ईमानदारी की मिसाल, जीत लिया कश्मीरी यात्री का दिल

VIDEO: बिहार के इस टैक्सी ड्राइवर ने पेश की ईमानदारी की मिसाल, जीत लिया कश्मीरी यात्री का दिल

नई दिल्ली। टैक्सी चालक देवेंद्र कापड़ी की ईमानदारी ने एक कश्मीरी यात्री का दिल जीत लिया।

दरअसल यात्री उसकी टैक्सी में अपना हैंड बैगेज भूल गया था। उसमें सोने के जेवर, लैपटॉप, स्मार्ट फोन, कैमरा और 70 डॉलर थे, जिनकी कीमत करीब 8 लाख रुपये है।

लेकिन काफी तलाश करने के बाद जब वह कश्मीरी नहीं मिला तो देबेंद्र बैग लेकर सीधे थाने पहुंचे। कुछ देर बाद यात्री भी वहां पहुंच गया। अपना बैग सुरक्षित पाकर उसने चालक को धन्यवाद दिया। देवेंद्र मूल रूप से बिहार के बांका जिले के रहने वाला है।

डीसीपी संजय भाटिया ने बताया कि श्रीनगर निवासी एम अहमद वानी तीन मई को फ्लाइट से दिल्ली आए थे। डोमेस्टिक एयरपोर्ट पर उतरने के बाद उन्होंने पहाड़गंज स्थित होटल के लिए टैक्सी ली। टैक्सी से वह रात करीब 10 बजे गंतव्य पर पहुंचे।

देबेंद्र ने बताया कि उन्होंने डिग्गी में रखे दो बैग उतारकर वानी को दे दिए थे, लेकिन वह टैक्सी से अपना हैंड बैगेज उतारना भूल गए थे। जब वह नहीं मिले तो देवेंद्र बैग लेकर डोमेस्टिक एयरपोर्ट थाने पहुंचे। पुलिस को बैग से यात्री का फोन नंबर मिला।

 

 

उस नंबर पर फोन कर पुलिस ने वानी को थाने बुलाया। उन्होंने बैग सुरक्षित लौटाने पर देबेंद्र को 1500 रुपये का इनाम भी दिया। देबेंद्र ने कहा कि उन्हें परिजनों से ईमानदारी की सीख मिली है।

TOPPOPULARRECENT