Tuesday , August 22 2017
Home / Punjab / Haryana / BJP ने सत्ता क्या संभाली किसानों को बर्बाद ही कर दिया है: बिश्नोई

BJP ने सत्ता क्या संभाली किसानों को बर्बाद ही कर दिया है: बिश्नोई

कुलदीप बिश्नोई, कांग्रेस नेता

जींद: कांग्रेस नेता एवं विधायक कुलदीप बिश्नोई ने कहा कि भाजपा के नेता झूठा प्रचार करते हैं। भाजपा की सोच हमेशा रहती है कि किस तरह से लोगों को आपस में बांटा जाए।

शनिवार को बिश्नोई ने कहा कि सरकार द्वारा मार्केट फीस 1.60 से बढ़ाकर 4 प्रतिशत किए जाने से व्यापारी वर्ग पर मार पड़ी है। हरियाणा कॉटन एसोसिएशन इस निर्णय के विरोध में हड़ताल पर है। मंडियों में खरीद नहीं हो पा रही, जिससे किसानों को पड़ोसी राज्यों में फसल बेचनी पड़ रही है।

उन्होंने कहा कि सरकार की नीति व्यापारी व किसान दोनों को बर्बाद करने वाली है। सरकार ने किसानों व आढ़तियों को आपस में लड़ाने वाली स्थितियां पैदा कर दी हैं। मंडियों में सरकारी भाव नहीं मिल रहा, वहीं बाजरे की ज्यादातर मंडियों में खरीद ही शुरू नहीं हो पाई।

कांग्रेस नेता ने कहा कि केन्द्र हो प्रदेश सरकार जनता को गुमराह करने के लिए अनाप-शनाप प्रचार-प्रसार में लगी हुई है। हरियाणा स्वर्ण जयंती समारोह के नाम पर जनता के पैसे को पानी की तरह बहाया जा रहा है। महंगाई कम करने के वायदे के साथ आई भाजपा सरकार में पेट्रोल, डीज़ल के दाम आसमान छू रहे हैं, जबकि अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर क्रूड ऑयल के दाम न्यूनतम स्तर पर है।

बिश्नोई ने कहा कि भाजपा ने सत्ता संभालते ही किसानों को बर्बाद करने वाली नीतियां लागू की हैं। स्वामीनाथन आयोग की सिफारिशों को भूलकर फसल बीमा योजना थोपकर किसानों को लूटा और उद्योगपतियों को फायदा पहुंचाया। इस वक्त जनता कांग्रेस की ओर आशा भरी नजरों से कांग्रेस की तरफ देख रही है।

(भाषा)

TOPPOPULARRECENT