Friday , July 28 2017
Home / Mumbai / BJP से गठबंधन कर 25 साल बर्बाद किया: उद्धव ठाकरे

BJP से गठबंधन कर 25 साल बर्बाद किया: उद्धव ठाकरे

मुंबई: शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने महानगरपालिका (मनपा) और जिला परिषद चुनावों में भाजपा के साथ गठबंधन नहीं करने की घोषणा कर दी है. महाराष्ट्र में बीजेपी और शिवसेना गठबंधन की सरकार है, लेकिन मुंबई के निकाय चुनाव में शिवसेना ने अकेले ही उतरने का ऐलान किया है. साथ ही कहा है कि अब शिवसेना गठबंधन नहीं करेगी, सभी चुनाव अकेले ही लड़ेगी. गठबंधन के चलते 25 साल बर्बाद हुए हैं.

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

आजतक के अनुसार, मुंबई महानगर पालिका (बीएमसी) चुनाव में सीट बंटवारे को लेकर दोनों के बीच पिछले कई दिनों से तनातनी जारी थी. शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने गोरेगांव में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए बीएमसी चुनावों में बीजेपी को देख लेने की भी चुनौती दी. उद्धव ठाकरे ने यहां बीजेपी पर प्रहार करते हुए कहा, ‘शिवसेना के 50 साल के इतिहास में गठबंधन के चलते 25 साल बर्बाद हुए हैं. हम सत्ता के लालची नहीं हैं.’ इसके साथ उद्धव ने बीजेपी में गुंडों की भरमार का आरोप लगाते हुए कहा, ‘उनके के पास पार्टी में कई गुंडे हैं, लेकिन हमारे पास गुंडे नहीं, मावला (सैनिक) हैं.’ उन्होंने कहा, ‘बीजेपी के पास हमारे सैनिकों से लड़ने की चुनौती नहीं है, इसलिए उन्होंने गुंडों को हायर कर लिया है.

बतादें कई महाराष्ट्र की दस महानगरपालिकाओं और 26 जिला परिषदों के लिए 21 फरवरी को मतदान होना है. इन चुनावों के लिए भाजपा और शिवसेना में गठबंधन की बातचीत शुरू हुई थी. लेकिन भाजपा सूबे में अपने विधायकों की संख्या के आधार पर सीटों का बंटवारा चाहती है. राज्य में भाजपा विधायकों की संख्या शिवसेना से लगभग दोगुनी है. इस आधार पर शिवसेना को लगभग सभी स्थानों पर दोयम दर्जे से ही संतोष करना पड़ता. इसीलिए उद्धव ने भाजपा से गठबंधन नहीं करने की घोषणा कर दी.

TOPPOPULARRECENT