Sunday , May 28 2017
Home / India / ISI जासूसी काण्ड के लिए भाजपा और आरएसएस ज़िम्मेदार: शंकराचार्य

ISI जासूसी काण्ड के लिए भाजपा और आरएसएस ज़िम्मेदार: शंकराचार्य

भोपाल: आईएसआई के 11 कथित जासूसों की गिरफ्तारी पर शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद जी महाराज ने भाजपा और आरएसएस को आड़े हाथों लिया है। शंकराचार्य ने कहा कि भाजपा इस बात के लिए पापी नहीं है कि इससे जुड़े लोग इस रैकेट में शामिल हैं, बल्कि इस बात के लिए जिम्मेदार है कि भाजपा की नीतियों और सिद्धांतों में ऐसा कुछ भी नहीं है, जिस से लोग ऐसा कम करने से डरें। उन्होंने कहा कि सत्ता के साथ जुड़े लोग ऐसा काम ज्यादा करते हैं।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

स्वामी स्वरूपानंद ने ऐसे एजेंटों को आस्तीन का सांप करार दिया और कहा कि यह सरकार के लिए खतरनाक हैं। शंकराचार्य ने आरएसएस को भी निशाने पर लेते हुए कहा कि सभ्यता, संस्कृति और राष्ट्रवाद की दुहाई देने वाले आरएसएस में कभी भी यह नहीं बताया जाता है कि भगवान कौन हैं। शंकराचार्य ने स्पष्ट रूप से कहा कि धोखेबाज का कोई धर्म नहीं होता, न तो वे मुसलमान हैं और न ही हिंदू।

उन्होंने नर्मदा सेवा यात्रा पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की भी आलोचना की। उन्होंने कहा कि नर्मदा की यात्रा विमान में बैठने नहीं किया जाता। नर्मदा बचाने के लिए यात्रा तो निकाली जा रही है, लेकिन खनन पर लगाम लगाने में भाजपा सरकार विफल साबित हुई है। अवैध खनन करने वाले व्यापारी गरीब से करोड़पति हो गए, लेकिन कभी भी उनके खिलाफ सरकार ने किसी भी तरह की कोई कार्रवाई नहीं की।

बता दें कि मध्य प्रदेश के आतंकवाद निरोधक दस्ते (एटीएस) ने पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के लिए जासूसी करने के आरोप में 11 लोगों को गिरफ्तार किया है। ये लोग अवैध टेलीफोन एक्सचेंज चला रहे थे और इसी के माध्यम से आईएसआई को खुफिया सूचनाएं भेज रहे थे। गिरफ्तार आरोपियों में भाजपा आईटी सेल का एक सदस्य भी शामिल है। ध्रुव सक्सेना नाम का यह व्यक्ति भाजपा आईटी सेल का सदस्य रहा है।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT