Monday , June 26 2017
Home / Delhi News / भाजपा का फैसला एकतरफा, विपक्ष राष्ट्रपति उम्मीदवार पर 22 जून को फैसला करेगा: कांग्रेस

भाजपा का फैसला एकतरफा, विपक्ष राष्ट्रपति उम्मीदवार पर 22 जून को फैसला करेगा: कांग्रेस

नई दिल्ली। कांग्रेस ने बिहार के राज्यपाल रामनाथ कोविंद को राष्ट्रपति उम्मीदवार बनाने के भाजपा के फैसले को एकतरफा बताया। उन्होंने कहा कि विपक्षी पार्टियां 22 जून को इस संबंध में निर्णय लेंगे। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने यहां संवाददाताओं से कहा कि भाजपा ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को उम्मीदवार का नाम तय करने के बाद इसकी सूचना दी है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

पार्टी को ऐसी उम्मीद नहीं थी। लगता है कि केवल खानापूर्ति के लिए कांग्रेस नेताओं को इसकी सूचना दी गई है। उन्होंने कहा कि यह भाजपा का एकतरफा निर्णय है, हालांकि वह इस तरह का फैसला करने के लिए स्वतंत्र है।

श्री आजाद ने कहा कि श्रीमती गांधी की अध्यक्षता में 22 जून को विपक्षी दलों के नेताओं की बैठक होगी, जिसमें राष्ट्रपति उम्मीदवार के नाम पर फैसला किया जाएगा। उन्होंने कहा कि श्रीमती गांधी ने पिछले महीने 18 राजनीतिक दलों के नेताओं के साथ भोज का आयोजन करके राष्ट्रपति उम्मीदवार के बारे में चर्चा की थी। और यह तय हुआ था कि इस संबंध में सभी पक्ष मिलकर तय करेंगे। उम्मीद थी कि वह राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के लिए कुछ नाम पेश करेंगे लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT