Friday , July 21 2017
Home / India / भाजपा की आईटी सेल का ध्रुव सक्सेना निकला ISI का एजेंट

भाजपा की आईटी सेल का ध्रुव सक्सेना निकला ISI का एजेंट

मध्य प्रदेश के एटीएस ने आईएसआई के कथित 11 जासूसों को गिरफ़्तार किया है। एटीएस द्वारा गिरफ़्तार किए गये 11 सदस्यों में ध्रुव सक्सेना नाम का एक शख़्स भी शामिल है जिसे बीजेपी युवा मोर्चा की आईटी सेल का मेंबर बताया जा रहा है। ध्रुव के घर की तलाशी के दौरान पुलिस ने वहां से कई चीजें जब्त की हैं।

वहीं अपनी फेसबुक प्रोफाइल पर आरोपी ने सीएम और मेयर सहित कई बड़े नेताओं के साथ अपने फोटो शेयर किए हैं। इस मामले के जानकारी सेटे हुए एटीएस प्रमुख संजीव शमी ने बताया कि पाकिस्तान से संचालित जासूसी और हवाला कारोबार से जुड़े सतना के बलराम सहित ग्वालियर से पांच, भोपाल से तीन और जबलपुर से दो लोगों को पकड़ा गया है।

संजीव शमी ने बताया कि गत नंवबर माह में जम्मू में अतराष्ट्रीय सीमा पर आर एस पुरा सेक्टर में सतविंदर सिंह और दादू नामक दो व्यक्तियों को वहां सुरक्षा प्रतिष्ठानों की तस्वीरें लेने के दौरान गिरफ्तार किया गया था। जांच एजेंसियों द्वारा इन दोनों से पूछताछ के बाद मध्य प्रदेश एटीएस ने सतना से बलराम नामक व्यक्ति को पकड़ा, जो कि पाकिस्तान में बैठे लोगों द्वारा संचालित इस गिरोह के लिये देश में हवाला करोबार के जरिए धन और अन्य सुविधाएं उपलब्ध कराता था।

एटीएस प्रमुख शमी ने कहा कि विदेशों से गिरोह के लोगों द्वारा हवाला के जरिए बलराम के खातों में अलग-अलग नामों से बार-बार धनराशि जमा की गई थी. विदेशों से गिरोह के लोगों द्वारा पैरेलल टेलीफोन एक्सचेंज के जरिए अंतरराष्ट्रीय कॉल में नाम और पहचान छिपाई जाती थी। विदेशों से आने वाले कॉल को एक्सचेंज के जरिए रूट कर भारतीय मोबाइल नंबर से देश में फोन पर बात की जाती थी। इसमें निजी टेलीफोन कंपनियों के कुछ कर्मचारी भी शामिल हैं।

TOPPOPULARRECENT