Tuesday , September 26 2017
Home / Assam / West Bengal / सोशल मीडिया के जरिए हिंसा फैलाने के आरोप में बीजेपी IT सेल का मुखिया गिरफ्तार

सोशल मीडिया के जरिए हिंसा फैलाने के आरोप में बीजेपी IT सेल का मुखिया गिरफ्तार

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में भारतीय जनता पार्टी के एक कार्यकर्ता को सांप्रदायिक माहौल बिगाड़ने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया है। कार्यकर्ता पर सोशल मीडिया के जरिए माहौल बिगाड़ने का आरोप है।

गिरफ्तार कार्यकर्ता तरुण को बीरभूम के सूरी जिले की कोर्ट में पेश किया जाएगा। तरुण बीजेपी IT सेल का प्रमुख है। आसनसोल से गिरफ्तार तरुण का घर बर्नपुर में है जो कि अभी बंद है।

गौरतलब है कि पिछले काफी समय से बंगाल में माहौल खराब चल रहा है। हाल ही में बसीरहाट में एक फेसबुक पोस्ट के बाद हिंसा फैल गई थी। बता दें कि पश्चिम बंगाल के बसीरहाट में बीते गुरूवार से तनाव पैदा होने की खबर के बाद पुलिस को आंसू गैस के गोले छोड़े और लाठीचार्ज किया। इसके अलावा, राज्य सरकार ने लोगों को कथित रूप से भड़काने को लेकर कुछ संगठनों पर प्रतिबंध लगाने का फैसला किया गया।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया, ‘जिले के बदुरिया में सांप्रदायिक झाड़पों के बाद बसीरहाट कस्बे और स्टेशन क्षेत्र में फिर से तनाव की स्थिति पैदा हो गई। उपद्रवी भीड़ को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले दागने पड़े और लाठीचार्ज करना पड़ा।

बादुरिया और इसके आसपास के इलाकों में एक फेसबुक पोस्ट को लेकर सांप्रदायिक झड़प हो गई थी। एक नौजवान की ओर से किए गए एक फेसबुक पोस्ट को लेकर बादुरिया और इसके आसपास के इलाकों – केवशा बाजार, बांसतला, रामचंद्रपुर और तेंतुलिया में सांप्रदायिक दंगे भड़क गए थे। आरोपी नौजवान की गिरफ्तारी के बाद भी दोनों समुदायों के बीच झड़पें हुईं। सड़क को जाम कर दिया गया।

TOPPOPULARRECENT