Thursday , March 23 2017
Home / Khaas Khabar / हिन्दू पलायन का मुद्दा उठाकर कैराना सीट हारी भाजपा

हिन्दू पलायन का मुद्दा उठाकर कैराना सीट हारी भाजपा

उत्तर प्रदेश में भारी बहुमत के बीच भाजपा कैराना विधानसभा सीट हार गई है। यहां भाजपा ने बड़े जोर-शोर से हिंदुओं के पलायन का मुद्दा उठाया था। इस सीट पर भाजपा ने ध्रुवीकरण की भरपूर कोशिश की थी।

लेकिन चुनाव परिणाम जो आए हैं वो बेहद चौकाने वाले हैं। यहां से भाजपा नेता हुकुम सिंह की बेटी मृगांका सिंह को सपा के नाहिद हसन के हाथों हार का सामना करना पड़ा है। नाहिद हसन से मृगांका सिंह को लगभग 21 हजार से अधित मतो हरा दिया है।

बता दें कि कैराना में नाहिद हसन को कुल 98,880 वोट मिले, जबकि मृगांका सिंह को 77,668 वोट ही हासिल हुए। वहीं राष्ट्रीय लोकदल के प्रत्यासी अनिल कुमार को 19,992 मिले। वे तीसरे स्थान पर रहे, जबकि बसपा के दिवाकर देशवाल समेत दलों की जमानत जब्त हो गई।

गौरतलब है कि समाचार चैनल जी-न्यूज़ ने अपनी एक खबर चला कर दावा किया था कि ‘हिन्दुओं के साथ जो 1990 में कश्मीर हुआ था वो अब कैराना के हिन्दुओं के साथ हो रहा है’। समाचार चैनल ने यह भी दावा किया था कि कुल मिलाकर 346 हिन्दू परिवार, रंगदारी और गुंडागर्दी से तंग आकर अपने घर छोड़कर जा चुके हैं।

दूसरी तरफ भाजपा के सांसद हुकुम सिंह ने एक के बाद कई बयान देकर दावा किया था कि पिछले पांच सालों में कैराना में हिन्दुओं की आबादी 22 प्रतिशत कम हो गई है। लेकिन जब कुछ समाचार चैनलों ने कैराना के इस सच की पड़ताल करनी शुरू की तो यह बात गलत निकली।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT