Tuesday , August 22 2017
Home / Khaas Khabar / भाजपा मंत्री ने बेटे और भतीजे को किसान बताकर सरकारी खर्च पर विदेश की सैर करने भेजा

भाजपा मंत्री ने बेटे और भतीजे को किसान बताकर सरकारी खर्च पर विदेश की सैर करने भेजा

शिवराज सरकार के उद्यानिकी मंत्री सूर्यप्रकाश मीणा ने अपने पुत्र और भतीजे की विदेश यात्रा पर सरकारी खजाने से ढाई-ढाई लाख रुपए खर्च किए। यह खुलासा आरटीआई से मिली जानकारी में हुआ। 

दरअसल, सरकार की एक योजना के तहत पिछले साल प्रगतिशील किसानों को फसल की विदेशी तकनीक की जानकारी दिलाने के लिए नीदरलैंड भेजा गया था। यह यात्रा 2 नवम्बर से 7 नवम्बर तक की रही। यात्रा में किसानों के साथ मंत्री सूर्यप्रकाश मीणा के पुत्र देवेश और भतीजा कृष्णा भी शामिल थे। 

सूर्यप्रकाश मीणा पर आरोप है कि उन्होंने अपने मंत्री पद का दुरुपयोग कर बेटे और भतीजे को किसानों की टीम में शामिल कर विदेश की सैर करवा दी। इस यात्रा में प्रदेश भर के 20 किसान शामिल थे।

विचार मंच के अक्षय हुंका का आरोप है कि एक तरफ तो प्रदेश के किसान कर्ज और फसल बर्बादी से जान दे रहे हैं। दूसरी तरफ खुद मंत्री अपने पद का दुरुपयोग कर परिवार और रिश्तेदारों को फायदा पहुंचा रहे हैं। उन्होंने मांग की कि मंत्री सूर्यप्रकाश मीणा को मुख्यमंत्री तुरंत बर्खास्त करें।

कांग्रेस विधायक निशंक जैन ने इस मामले को बीजेपी की कथनी और करनी में अंतर बताया। उन्होंने कहा कि यदि उद्यानिकी मंत्री अपने रिश्तेदारों की बजाए कर्ज की मार से खुदकुशी करने वाले किसानों के रिश्तेदारों को उन्न्त खेती के लिए विदेश भेजते तो वह इसका स्वागत करते।

वहीं, इस मामले पर सफाई देते हुए सूर्यप्रकाश मीणा ने कहा, “विदेश यात्रा के लिए जब पंजीयन हुआ था तब मैं मंत्री नहीं था। यह संयोग है कि जब ये विदेश गए तो मैं मंत्री बना और मुझे उद्यानिकी विभाग मिल गया। इसमें पद के दुरुपयोग की बात कहीं नहीं है। फिर भी मुख्यमंत्री जो निर्देश देंगे मुझे मान्य होगा”।

TOPPOPULARRECENT