Saturday , July 22 2017
Home / Hyderabad News / BJP विधायक पर मुकदमा, पुराने हैदराबाद को बताया था मिनी पाकिस्तान, पूछने पर फ़िर उगला ज़हर

BJP विधायक पर मुकदमा, पुराने हैदराबाद को बताया था मिनी पाकिस्तान, पूछने पर फ़िर उगला ज़हर

हैदराबाद पुलिस ने भाजपा विधायक राजा सिंह लोध के खिलाफ भड़काऊ बयान और दुश्मनी को बढ़ावा देने के आरोप में मामला दर्ज किया गया है। इसके अलावा दर्शगाह-ए-जिहाद-ओ-शहादत (डीजेएस) के सदस्य मोहम्मद अब्दुल मजीत पर भी मुकदमा दर्ज हुआ है।

भाजपा विधायक के खिलाफ यह मामला 7 मई को पुराने हैदराबाद को मिनी पाकिस्तान बताए जाने को लेकर किया गया है। बता दें कि गोशमहल विधानसभा सीट के विधायक राजा सिंह ने एक स्थानीय चैनल को दिए इंटरव्यू के दौरान कहा कि वह अपनी एक निजी सेना तैयार कर रहे हैं जो पुराने हैदराबाद जाकर लड़ेंगे।

राजा सिंह ने चैनल से बातचीत में दावा किया था कि वो युवाओं को तलवार और लाठी से लड़ने का प्रशिक्षण दिलाएंगे। इसके जवाब में दर्शगाह-ए-जिहाद-ओ-शहादत के सदस्य मजीद ने भी 12 मई को तलवारों और लाठी के साथ बड़े पैमाने पर ड्रिल का आयोजन किया था और कथित तौर पर भड़काऊ भाषण दिया था।

हैदराबाद के डिप्टी पुलिस कमिश्नर वी. सत्यनारायण ने कहा कि जांच के बाद पता चला कि दर्शगाह-ए-जिहाद-ओ-शहादत ने कथित तौर पर कई हफ्ते पहले ड्रिल का आयोजन किया था। वहीं, राजा सिंह का बयान उत्तेजक और दुश्मनी को बढ़ावा देने वाला है। इसीलिए दोनों पर मामला दर्ज किया गया है।

उन्होंने बताया कि दर्शगाह-ए-जिहाद-ओ-शहादत की तरफ से आयोजित किया कार्यक्रम भी उत्तेजक है। और मजीद ने जो भाषण दिया था वो युवाओं को भ्रमित करने और शांति व्यवस्था भंग करने वाला है।

उन्होंने कहा कि हमने दोनों को बहुत गंभीरता से लिया। जिसके बाद दोनों के खिलाफ आईपीसी की धारा 153 (ए) के तहत मामला दर्ज किया गया।

वहीं, दूसरी तरफ भाजपा विधायक ने कहा है कि वह आत्मरक्षा के लिए युवाओं को प्रशिक्षित करना चाहते है। वो चाहते है कि युवा नॉन लिथेल वेपन्स जैसे लाठी से ट्रेंड हो।

उन्होंने कहा कि प्रशिक्षित युवा गौरक्षक बनेंगे और अगर जरुरी हुआ तो अयोध्या के राम मंदिर निर्माण के लिए भी काम करेंगे।

TOPPOPULARRECENT