Friday , July 21 2017
Home / Khaas Khabar / पकड़ा गया भाजपा सांसद का फ़र्ज़ीवाड़ा, हिन्दू-मुस्लिम दंगा कराने के लिए शेयर की झूठी खबर

पकड़ा गया भाजपा सांसद का फ़र्ज़ीवाड़ा, हिन्दू-मुस्लिम दंगा कराने के लिए शेयर की झूठी खबर

देश में बीजेपी सरकार और हिंदूवादी संगठनों के कुछ नुमाइंदे लगातार देश में सांप्रदायिक उन्माद फैलाने की कोशिश में लगे हुए हैं।
इसके लिए वह हर संभव हथकंडे अपना रहे हैं। इनका मकसद सिर्फ देश में अशांति फैलाना, लोगों में हिंसा करवा कर उन्हें इस माहौल में रखना ताकि वे देश के असली मुद्दों को न उठा सकें।

पिछले कुछ वक़्त से देश के कई राज्यों में सांप्रदायिक हिंसा के मामले सामने आ रहे हैं। अब तो बीजेपी की ट्रोल टीम के साथ-साथ विधायकों और सांसदों ने भी इसका बीड़ा अपने सिर पर उठा लिया है।

इसी कड़ी में मैसूर से बीजेपी सांसद प्रताप सिम्हा ने टाइम्स ऑफ इंडिया में छपी खबर की हेडलाइन को बदलते हुए हिंदू-मुस्लिम में हिंसा कराने की कोशिश की है।

सिम्हा ने एक लड़के द्वारा लड़की पर चाकू से हमले वाली खबर को ‘हिंदू लड़की और मुस्लिम युवक’ का एंगल देकर सांप्रदायिक सद्भाव बिगाड़ने की कोशिश की।

लेकिन उनकी इस हरकत से आल्ट न्यूज़ ने पर्दा उठाया और उन्हें एक्सपोज़ किया।

दरअसल को टाइम्स ऑफ इंडिया में 8 जुलाई को 21 वर्षीय लड़की की मौत की खबर छपी थी जिसे एक दिन पहले एक युवक ने चाक़ू मार कर घायल किया था। साथ ही घटना की सीसीटीवी फुटेज से कुछ तस्वीरों को लगाया था।

लेकिन इस तस्वीर को फोटोशॉप करते हुए एक फर्जी हेडलाइन दी गई और बीजेपी सांसद सिम्हा ने इसे ट्विटर पर ये लिखते हुए ट्वीट कर दिया: ‘एक मुस्लिम युवक ने चाकू से गोदकर की हिंदू लड़की की हत्या’ ।

जब इस झूठ का पता चला और लोग विरोध करने लगे तब भाजपा सांसद ने इसे हटा लिया लेकिन तब तक ये फोटोशॉप इमेज सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो चुकी थी ।

 

TOPPOPULARRECENT