Saturday , May 27 2017
Home / India / बीजेपी सांसद आर के सिंह ने माना, नोटबंदी से नहीं टूटी नक्सलियों की कमर

बीजेपी सांसद आर के सिंह ने माना, नोटबंदी से नहीं टूटी नक्सलियों की कमर

नोटबंदी को लेकर किए गए बड़े-बड़े दावों की हवा निकलती नज़र आ रही है। दावा किया गया था कि नोटबंदी से आतंकियों और नक्सलियों की कमर टूट गई है लेकिन सुकमा हमले के बाद एक बार फिर सवाल खड़ा हुआ है कि नोटबंदी का नक्सलियों पर कोई असर पड़ा भी है या नहीं ।

सुकमा हमले पर प्रतिक्रिया देते हुए पूर्व गृह सचिव और बीजेपी सांसद आरके सिंह ने कहा कि नोटबंदी से नक्सलियों की कमर टूट गई, ऐसा नहीं कहा जा सकता। इसकी वजह है कि नोटबंदी के बाद भी नक्सलियों ने उगाही और लूट जारी रखी। इनके पास पैसे की कमी नहीं हुई।

आर के सिंह ने कहा कि देश के अलग-अलग हिस्सों में नक्सली पकड़े जा रहे हैं या मारे जा रहे हैं। इस लड़ाई में हम लोग एक दिन जरूर जीतेंगे।

खुफिया तंत्र की नाकामयाबी के सवाल पर आरके सिंह का कहना है कि जमीनी स्तर पर हमारा खुफिया तंत्र कमजोर है। उसे मजबूत करना पड़ेगा, क्योंकि गांव वाले जल्दी नक्सलियों के इनफॉर्मर बन जाते हैं।

सिंह ने कहा कि ग्रामीणो को कभी डराया जाता है, तो कभी लालच से भी ऐसा होता है। ऐसे में हमारे लिए मुश्किलें बढ़ जाती हैं। उन्होंने कहा कि जब भी जवानों का दस्ता कहीं मूव करता है, तो नक्सलियों को इसकी जानकारी मिल जाती है। जवान उन्हें नहीं देख पाते, लेकिन उनकी नजर में जवान जरूर आ जाते हैं, जिसकी वजह से यह हमले होते हैं।

 

Top Stories

TOPPOPULARRECENT