Tuesday , July 25 2017
Home / Hyderabad News / निचले और उच्च जातियों के बीच तनाव पैदा करके भाजपा एक खतरनाक खेल खेल रही है: जयपाल रेड्डी

निचले और उच्च जातियों के बीच तनाव पैदा करके भाजपा एक खतरनाक खेल खेल रही है: जयपाल रेड्डी

हैदराबाद: वरिष्ठ कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री श्री एस जयपाल रेड्डी ने कहा कि हिंदू धर्म के निचली और उच्च जातियों में तनाव हिंदुओं और मुसलमानों में नफ़रत के साथ-साथ बढ़ेगा। ऐसा करके भाजपा एक बहुत खतरनाक खेल खेल रहा है। सहारनपुर मामला निचली और उच्च हिंदू जातियों के बीच तनाव की नवीनतम घटना है। मोदी श्रीमान वाजपेयी के गुप्त एजेंडे पर खुले तौर पर काम कर रहे हैं।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

संगरेड्डी में राहुल गांधी की कांग्रेस की बैठक की सफलता का वर्णन करते हुए श्री जयपाल रेड्डी ने कहा कि जनता बैठक में बड़ी संख्या में लोग भाग लेते हैं, जो कि एक प्रमाण है कि टीआरएस लोगों का समर्थन खो रहा है।

प्रेस क्लब, सोमाजिगुडा में आयोजित “प्रेस दि मीट” कार्यक्रम को संबोधित करते हुए, श्री रेड्डी ने कहा कि राजनीतिक लाभ पाने के लिए, भाजपा हिंदू-मुस्लिम एकता को खराब कर रही है, जिससे देश के लोकतांत्रिक छवि को नष्ट कर दिया गया है। भाजपा को जो भी सफलता मिल रही है वह अस्थायी है, लेकिन भारत की गंगा-जमुना सभ्यता बर्बाद हो रही है। हिंदू मतों को मजबूत करने के लिए, मुसलमानों के खिलाफ नफरत उत्पन्न हो रही है। धार्मिक और भावनात्मक मुद्दों को विवादास्पद बनाया जा रहा है, लेकिन हिंदू समाज के लिए यह साजिश खतरनाक साबित होगी। हिंदू समाज में कई जाति और क्लास हैं जिनमें उच्च और निम्न जाति शामिल हैं। उनके बीच संघर्ष बढ़ेगा इसका उदाहरण उत्तर प्रदेश है, जहां हिंदू-मुस्लिम आशंका से अधिक, ठाकुर और दलित तनाव बढ़ रहे हैं। इसका नवीनतम उदाहरण सहारनपुर घटना है।

इन दिनों बीजेपी और आरएसएस बहुत बदबड़ा रहे हैं, लेकिन भारत के स्वतंत्रता संग्राम और संविधान के गठन में, उनकी कोई भूमिका नहीं है, मोदी और केसीआर पहले प्रधान मंत्री और मुख्यमंत्री हैं जो वादे के तहत आश्रय लेते हैं जो कभी भी पूरा नहीं हो सकते। इस तरह, उन्होंने लोगों को भ्रमित करके सत्ता संभाली है।

TOPPOPULARRECENT