Friday , April 28 2017
Home / India / ये रहीं 11 ऐसी फ़र्ज़ी तस्वीरें जिनका इस्तमाल भाजपा ने अपने चुनाव प्रचार में किया

ये रहीं 11 ऐसी फ़र्ज़ी तस्वीरें जिनका इस्तमाल भाजपा ने अपने चुनाव प्रचार में किया

नई दिल्ली: बीजेपी आईटी सेल और मोदी के समर्थकों की तरफ से बनाई गई यह (झूठी) हास्यप्रद तस्वीर धड़ल्ले से सोशल मीडिया पर शेयर हो रहा हैं. जिसमे मेसेज के साथ ये तस्वीर भी दिख रही है. आपको बता दें कि इन तस्वीरों में एक तस्वीर ऐसी भी है जिसमें अमेरिका के नए डॉनल्ड ट्रंप भी बीजेपी का प्रचार करते नजर आ रहे हैं, और मोदी के लिए वोट मांग रहे हैं.

इंडिया संवाद की ख़बरों के मुताबिक, बीजेपी के सोशल मीडिया चल रहे यह पोस्ट सरासर झूठा है. तस्वीरों में दिख रहे यह तस्वीर और दावा दोनों ही झूठे है. इन तस्वीरों को फोटोशॉप के जरिये तौयार कर आम जनता को गुमराह करने की कोशिश की गई है. सच क्या है आइये हम आपको कुछ तस्वीरें दिखाते हैं.

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

1. जरा इन तस्वीरों को देख लिजए. जिसे देख कर आप को भी हंसी आ जाएगी. .हमने इन सब तस्वीरो को कोलार्ज बनाकर आपके सामने पेश किया है. जाने देखे वह 10 वादे जिसके सहारे बीजेपी की आईटी टीम ने सोशल मीडिया पर भ्रम फैलाया.

क्या आप भी बीजेपी के साथ हो

हाँ ✔ नहीं’

2. मोदी अमेरिकी वीजा पाने के लिए संघर्ष कर रहें थे , जबकि हम लोग ओबामा के साथ मोदी जी की चलते हुए तस्वीर के साथ पैरवी की थी.

3. किसी और की तस्वीर पर फोटो शॅाप कर के मोदी जी को दिखाया गया है.

4. गुआंगज़ौ बीआरटी कॉरिडोर के सड़को को अहमदाबाद में दिखाया गया है और विकास का दिखावा करने के लिए भारतीय जनता पार्टी के समर्थकों की और से इस्तेमाल किया.

5. भाजपा सांसद सीआर पाटिल ने तस्वीर पोस्ट कर यह लिखा हैं मोदी के प्रशंसक ओबामा भी हैं मोदी के एक भाषण को ओबाम को देखते हुए फोटो शॅाप किया गया है.

6. वाराणसी और कई अन्य पोस्टर में भाजपा के चुनावी घोषणा पत्र में भी मोदी के समर्थको को बॉलीवुड की तरह डबल भूमिका में दिखाई गई.


7. भारत में मोदी को लेकर लड़किया इतनी पागल हो गई है कि वह मोदी जी कि छवि अपनी पीठ पर गोदने लगी हैं.


8. प्रचार और झूठ पर कोई बात करनी है तो भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी के उल्लेख के बिना अधूरा है.

9. मोदी के समर्थक विकीलीक्स संस्थापक जूलियन असांज के हस्ताक्षर वाला एक ऐसा पोस्टर बांट रहे हैं जिसमें कहा गया है कि ‘अमेरिका नरेंद्र मोदी से डरता है, क्योंकि अमेरिका जानता है कि मोदी भ्रष्ट नहीं हैं. लेकिन विकिलीक्स ने बीजेपी के इस दावे को खारिज कर दिया है. विकीलीक्स ने ट्वीट कर लिखा कि पोस्टर में कही गई बातें फर्जी हैं.

10. भारतीय ट्रेनो को फोटो शॅाप कर बुलेट ट्रेन दिखाया गया है.


11. अंत में, देवियो और सज्जनो, पेश है … शांति के मसीहा
हमे लगता हैं हमारे पाठक इस तस्वीर को देख जरुर दंग रह जाएगें .

Top Stories

TOPPOPULARRECENT