Tuesday , September 19 2017
Home / Delhi News / UP में गाय पर राजनीति करने वाली भाजपा ने कहा- सत्ता में आने पर पूर्वोत्तर राज्यों में बीफ बैन नहीं होगा

UP में गाय पर राजनीति करने वाली भाजपा ने कहा- सत्ता में आने पर पूर्वोत्तर राज्यों में बीफ बैन नहीं होगा

यूपी चुनाव प्रचार में बीफ के मुद्दे पर बयानबाजी करने वाली भाजपा पूर्वोत्तर राज्यों में बीफ बैन के खिलाफ है। पार्टी ने साफ किया है कि पूर्वोत्तर के राज्यों में अगर भाजपा सरकार में आई तो वहां बीफ पर पाबंदी नहीं लगाएगी।

पूर्वोत्तर के राज्यो में मुख्य रूप से मेघालय, मिजोरम, नागालैंड आते हैं जहाँ ईसाई धर्म के लोगों की आबादी अधिक है और यहां ये लोग बीफ बड़ी मात्रा में खाते हैं। भाजपा ने कहा कि यहां बीफ नहीं बैन किया जाएगा।

मेघालय के भाजपा महासचिव डेविड खरसती ने एक बयान में कहा है कि कुछ लोग हमारे बारे में अफवाह फैला रहे हैं। उन्होंने साफ किया है कि अगर अगले साल हमारी सरकार सत्ता में आती है तो नागालैंड में यूपी की तरह गोहत्या पर पाबंदी नहीं लगाई जा सकती है और इस बात से केंद्रीय नेतृत्व वाकिफ है।

मिजोरम में भाजपा के अध्यक्ष जेवी हुमा ने कहा कि जिन राज्यों में ईसाईयों की आबादी बहुसंख्यक है वहा गोहत्या पर पाबंदी नहीं लगाई जाएगी।

मेघालय भाजपा अध्यक्ष शिबुन लिंगदोह ने कहा कि यूपी में भी उन बूचड़खानों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है जो बिना दस्तावेज के चल रहे हैं, वहां भी गोहत्या पर पाबंदी नहीं होगी, हम चाहेंगे कि सरकार इस बात की पुष्टि करे कि वहां जानवरों को वैधानिक तरीके से ही काटा जाए, इन्हें काटते समय में साफ-सफाई का विशेष खयाल रखा जाए।

बता दें कि साल 2011 की जनगणना के मुताबिक़ नागालैंड में 88 फीसदी आबादी ईसाई है, मिजोरम में 87 व मेघालय में 75 फीसदी ईसाई हैं। मेघालय में कांग्रेस सत्ता में है, जबकि मिजोरम में भाजपा नागा पीपल फ्रंट के साथ छोटी सहयोगी है।

 

TOPPOPULARRECENT