Saturday , October 21 2017
Home / Crime / आठ साल की मासूम की हत्या के आरोप में BJP युवा नेता गिरफ़्तार

आठ साल की मासूम की हत्या के आरोप में BJP युवा नेता गिरफ़्तार

गुजरात के नाडियाड में भाजपा के युवा कार्यकर्ता मीत पटेल (22) के साथ अन्य दो नाबालिगों को आठ साल की बच्ची का अपहरण करने और हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

शुरुआती जांच में पता चला कि बच्ची के अपहरण के महज 45 मिनट बाद ही उसकी हत्या कर दी गई और शव को माही नदी में फेंक दिया गया। अहमदाबाद मिरर में छपी रिपर्ट के मुताबिक, आरोपी मीत पटेल ने 8 साल की बच्ची तान्या पटेल का अपहरण उसके एनआरआई माता-पिता से 25 लाख की फिरौती की रकम वसूलने के लिए किया था।

आरोपियों की योजना फिरौती की रकम वसूलने की थी। लेकिन फिरौती की रकम मिलने से पहले ही अपहरण की खबर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई। इससे अपहरणकर्ता नाराज हो गए और फिरौती की रकम मांगने से पहले ही बच्ची की हत्या कर दी। घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी ने उसे खोजने का नाटक भी किया।

एसपी मंनिंदर सिंह पवार ने कहा, ‘तान्या के गुम होने की खबर मिलते ही हमने खोजबीन शुरू कर दी थी। हमने आरोपियों की सीडीआर यानी कॉल डिटेल रिकॉर्ड की पड़ताल की। जिसके तहत हम आरोपियों तक पहुंचे। वहीं बच्ची का शव मिलने के बाद तुरंत तीन आरोपियों को हिरासत में लिया गया है।’

पुलिस के मुताबिक, आरोपी मीत की पहचान भाजपा नाडियाड यूथ वर्कर के रूप में की गई है। उसके खिलाफ हमला करना, निषेध कार्य, सट्टेबाजी जैसे कई केस पहले से दर्ज हैं। वहीं पकड़े गए अन्य दो आरोपी नाबालिग हैं। दोनों के किराए पर रहते हैं और कक्षा 12 के छात्र हैं।

सभी आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 363 (अपहरण) के तहत मामला दर्ज कर किया गया। जबकि शुक्रवार (21 सितंबर) को आईपीसी की धारा 302 (हत्या), 364 (a) (फिरौती के लिए अपहरण), 120 (b) (आपराधिक षडयंत्र) और 201 के तहत भी मामला दर्ज किया गया है।

तान्या के माता-पिता अमित पटेल और गायत्री  यूनाइटेड किंगडम में रहते हैं। तान्या अपनी दादी कुसुम पटेल के साथ नडियाड में संतराम मंदिर के पास लक्ष्य डुप्लेक्स में रहती थी। दुखी माता-पिता ने शुक्रवार को अपनी बेटी का अंतिम संस्कार ऑनलाइन देखा।

TOPPOPULARRECENT