Monday , April 24 2017
Home / Maharashtra & Goa / BMC चुनाव के लिए AIMIM की पहली लिस्ट जारी, दो गैर-मुस्लिम महिलाओं को टिकट

BMC चुनाव के लिए AIMIM की पहली लिस्ट जारी, दो गैर-मुस्लिम महिलाओं को टिकट

मुंबई: असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएस) ने 18 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची जारी की है जिसमें पार्टी ने दो गैर-मुस्लिम महिलाओं को टिकट दिया है। बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) चुनाव में एआईएमआईएम 60 सीटों पर चुनाव लड़ने वाली है।

पार्टी की तरफ से आठ महिलाओं को टिकट दिया जाना हैं जिनमें उसने दो गैर-मुस्लिम महिलाओं को पार्टी ने टिकट जारी कर दिया है। यह टिकट सुजाता रमेश भालेराव और पुष्पा बलराज को क्रमश सियोन धारावी और धारावी सीट से जारी किया गया है। दूसरी सूची जल्द ही जारी की जाएगी।

एआईएमआईएम के मुंबई अध्यक्ष अब्दुल रहमान शाकिर पटनी ने कहा, “हम यह चुनाव विकास के एजेंडे पर लड़ रहे हैं। हमने धर्म और जाति से ऊपर उठकर उम्मीदवारों टिकट दिया है जो विकास के लिए काम करने को उत्सुक हैं। उन्होंने कहा कि लोगों के भीतर यह गलत धारणा है कि एआईएमआईएम एक सांप्रदायिक पार्टी है। उन्होंने कहा,  “हमारी पार्टी शहर के विकास के लिए काम करना चाहती है और हम सांप्रदायिक आधार पर मतदाताओं को विभाजित होने से रोकना चाहते हैं।”

इसके बाद उन्होंने कहा “हम विकास के लिए काम करना चाहते हैं। हमारे लिए धर्म और जाति कोई मायने नहीं रखता। इस बार हम उन सभी लोगों टिकट दे रहे हैं जो पहली बार चुनाव लड़ रहे है। ये सभी पेशे से वकील या डॉक्टर हैं। पटनी ने कहा “कांग्रेस पार्टी ने हमेशा से मुसलमानों को ठगा है। अक्सर मुसलमानों को सत्ता में आने रोका जाता है। लोग भाजपा और कांग्रेस पर से विश्वास खो चुके हैं और दूसरे विकल्पों को तलाश रहे हैं।”

बता दें कि एआईएमआईएम अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी और उनके भाई अकबरुद्दीन ओवैसी 28 जनवरी को मुंबई में एक रैली करने वाले हैं और इसके बाद पार्टी का चुनावी अभियान शुरू हो जाएगा। वहीं दूसरी तरफ पार्टी ने क्रिकेटर यूसुफ पठान के बहनोई उमर साद टिकट दिया है।कुछ ही दिन पहले असदुद्दीन ओवैसी ने चुनाव प्रचार गतिविधियों की शुरुआत की थी। उन्होंने कहा था कि 37,500 करोड़ रुपये का वार्षिक बजट होने के बावजूद, बीएमसी एक योजना प्राधिकरण के रूप में अपनी जिम्मेदारियों को पूरा करने में विफल रहा है। ओवैसी ने नागरिक के कल्याण बजट का सही से नहीं उपयोग करने के लिए नगर निकाय पर नाराजगी जताई थी। एआईएमआईएम को इस बार भरोसा है कि वो बीएमसी चुनाव में कम-से-कम 20 सीटें जीतेगी।

साल 2014 में महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में वारिस पठान भायखला सीट से और पूर्व पत्रकार इम्तियाज जलील औरंगाबाद सीट से जीत हासिल की थी वहीं पार्टी ने औरंगाबाद नगर चुनाव में 26 सीटों पर जीत हासिल की थी। इसने चार पार्षद सीटों के साथ कल्याण-डोम्बीवली नगर निगम से खाता खोला था। इसके बाद एआईएमआईएम ने नांदेड़ नगर निगम चुनाव में 81 सीटों में से 11 सीटों पर जीत दर्ज की थी।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT