Thursday , August 17 2017
Home / Mumbai / मुंबई: बीएमसी स्कूलों में अब वंदे मातरम् गाना जरूरी

मुंबई: बीएमसी स्कूलों में अब वंदे मातरम् गाना जरूरी

मुंबई: बीएमसी ने अपने सभी स्कूलों में वंदेमातरम गाना अनिवार्य कर दिया है । बीएमसी ने एक प्रस्ताव पास किया है जिसमें कहा गया है कि जो स्कूल बीएमसी चलाती है उनमें सोमवार और शुक्रवार वंदे मातरम गाना अनिवार्य कर दिया जाए।

बीएमसी में पास ये प्रस्ताव अब राज्य सरकार के पास भेजा जाएगा, जहां से इस पर आखिरी फैसला होगा। यह प्रस्ताव बीजेपी के नगर सेवक संदीप पटेल ने दिया था। उनकी दलील थी कि बच्चों में देशभक्ति की भावना जगाए रखने के लिए स्कूलों में दो बार वंदेमातरम अनिवार्य किया जाय। गुरुवार को ये प्रस्ताव पास कर दिया गया है।

बीएमसी के इस प्रस्ताव पर समाजवादी पार्टी ने कड़ी आपत्ति जताई है । समाजवादी पार्टी ने कहाकि वो वंदेमातरम के विरोध में नहीं हैं लेकिन इसे अनिवार्य न किया जाय। वंदे मातरम को लेकर महाराष्ट्र विधानसभा का चल रहे अधिवेशन में काफी हंगामा हुआ था और विधान भवन के परिसर में बीजेपी और एमआईएम के विधायक आपस में भिड़ गए थे।

शिवसेना बीएमसी के इस फ़ैसले के साथ है उसने कहाकि इसमें किसी को आश्‍चर्य नहीं होना चाहिए, इसका स्‍वागत होना चाहिए। संजय राउत ने कहा कि जो लोग विरोध करते हैं उनका डीएनए जांचना चाहिए।

TOPPOPULARRECENT