Tuesday , September 26 2017
Home / Education / UP बोर्ड रिजल्ट: प्रियांशी ने 12वीं में किया टॉप, अमीना ख़ातून 10वीं में बनीं सेकंड टॉपर

UP बोर्ड रिजल्ट: प्रियांशी ने 12वीं में किया टॉप, अमीना ख़ातून 10वीं में बनीं सेकंड टॉपर

उत्तर प्रदेश बोर्ड ने इंटर और हाई स्कूल के परिणाम घोषित कर दिया गया है। इस बार हाई स्कूल में 81.18 प्रतिशत छात्र पास हुए हैं वहीं इंटर में 82.62 प्रतिशत छात्र पास हुए हैं।

हाई स्कूल में फतेहपुर की छात्रा तेजेस्वी ने 95.83 प्रतिशत अंक के साथ टॉप किया है तो वहीं इंटरमिडीयट परीक्षा में भी फतेहपुर के ही प्रियांशी तिवारी ने टॉप किया है। प्रियांशी ने 96.2 प्रतिशत अंकों के साथ टॉप किया।

हाई स्कूल में तेजेस्वी देवी के बाद दूसरे स्थान पर चार छात्रों को संयुक्त रूप से जगह मिली है। उनमें हरदोई के एक ही स्कूल के दो छात्र छतेज सिंह और नवनीत कुमार दिवाकर के साथ ही बाराबंकी की प्रगति सिंह और अमीना खातून के नाम शामिल हैं। उन्होंने 95.33 प्रतिशत अंक प्राप्त किए।

वहीं इंटरमिडीयट की बात करें तो टॉपर प्रियांशी तिवारी के बाद कानपुर देहात की भावना और फतेहपुर की सोनम सिंह और विजय लक्ष्मी सिंह ने संयुक्त रूप से दूसरा स्थान हासिल किया। उन्हें 95.8 प्रतिशत अंक मिले।

उल्लेखनीय है कि यूपी बोर्ड के इंटरमिडीयट और हाई स्कूल में इस बार परिणाम पिछली बार की तुलना में 5 प्रतिशत कम रहा, लेकिन हर बार की तरह लड़कियों ने इतिहास रचते हुए परिणाम में अपनी बादशाहत कायम रखी है. हाई स्कूल में 76.75 छात्र पास हुए हैं, जबकि 86.50 प्रतिशत छात्रायें पास हुई हैं, वहीं इंटरमिडीयट में छात्रों के पास होने का प्रतिशत 77.16 रहा जबकि छात्राओं का 88.80 रहा।

 

TOPPOPULARRECENT