Sunday , June 25 2017
Home / Khaas Khabar / ब्रिटेन के शहर मैनचेस्टर में धमाका, 19 की मौत 50 से अधिक घायल

ब्रिटेन के शहर मैनचेस्टर में धमाका, 19 की मौत 50 से अधिक घायल

लंदन: ब्रिटेन के शहर मैनचेस्टर में सोमवार की रात को धमाका हुआ जिसमें 19 लोगों मारे गए। वहीं, 50 से ज्यादा लोग जख्मी हो गए। हमला उस वक्त हुआ, जब मैनचेस्टर एरिना में अमेरिकी सिंगर अरियाना ग्रांडे का पॉप कॉन्सर्ट चल रहा था। पॉप कंसर्ट खत्म होते ही जबरदस्त धमाका हुआ है।

बीबीसी के मुताबिक, जब कंसर्ट खत्म हुआ तब यहां रात के लगभग साढ़े दस बज रहा था। हालांकि धमाके का मुख्य वजह अभी नहीं चल पाया है, लेकिन ब्रिटेन पुलिस फिलहाल इसे एक चरमपंथी हमला मान कर चल रही है।

ब्रिटेन की प्रधानमंत्री टेरीजा मे ने कहा है कि अभी सारे ब्यौरों का विश्लेषण किया किया जा रहा है जिसे पुलिस एक घृणास्पद आतंकवादी हमला मानकर चल रही है। घटना स्थल के आसपास के इलाकों में बम निरोधी विशेष दस्ता और हथियारबंद पुलिस की गश्त बढ़ा दी गई है और फिलहाल पूरे इलाके को सील कर दिया गया है।

ग्रेटर मैनचेस्टर पुलिस ने लोगों से धमाके वाले इलाके से दूर रहने की अपील की है और हताहतों के बारे में जल्द-से-जल्द जानकारी देने की बात कही है। प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि उन्होंने दो तेज धमाकों की आवाज सुनी। गौरतलब है कि जुलाई 2007 में भी ऐसा ही बड़ा हमला हुआ था। तब लंदन में सिलसिलेवार कई बम धमाके हुए थे जिसमें 50 से अधिक लोग मारे गए थे।

 

 

Top Stories

TOPPOPULARRECENT