Monday , September 25 2017
Home / India / पीएम मोदी पर शिवसेना ने साधा निशाना, कहा- बुलेट ट्रेन मोदी का ड्रीम प्रोजेक्ट हो सकता है, आम लोगों का नहीं

पीएम मोदी पर शिवसेना ने साधा निशाना, कहा- बुलेट ट्रेन मोदी का ड्रीम प्रोजेक्ट हो सकता है, आम लोगों का नहीं

सरकार के महत्वाकांक्षी बुलेट ट्रेन प्रोजेक्ट की लॉन्चिंग को लेकर नरेंद्र मोदी की आलोचना शुरू हो गई है । कांग्रेस के साथ बीजेपी के सहयोगी दल शिवसेना ने भी बुलेट ट्रेन पर सवाल उठाए हैं । शिवसेना ने कहा कि ये मोदी का ड्रीम प्रोजेक्ट हो सकता है, लेकिन आम लोगों का नहीं । हमें बिना मांगे बुलेट ट्रेन मिल रही है ।

न्यूज एजेंसी के मुताबिक मोदी ने गुरुवार को बुलेट ट्रेन प्रोजेक्ट की लॉन्चिंग के मौके पर कहा, “ये धीरे-धीरे आगे बढ़ने का वक्त नहीं है, क्योंकि समय किसी का इंतजार नहीं करता। बुलेट ट्रेन से सुविधाएं और सुरक्षा बढ़ेगी, इससे हमारी स्पीड बढ़ेगी और रोजगार भी पैदा होगा।” मोदी ने जापान के पीएम शिंजो आबे के साथ अहमदाबाद में 1.10 लाख करोड़ के इस ज्वाइंट वेंचर को लॉन्च किया।

लेकिन शिवसेना इससे खुश नहीं दिख रही है । इसने अपने मुखपत्र ‘सामना’ के एडीटोरियल में लिखा, “हमें बिना मांगे बुलेट ट्रेन मिल रही है, हमें सचमुच ये नहीं पता कि इससे कौन सी समस्या हल होगी।” शिवसेना महाराष्ट्र और केंद्र की बीजेपी सरकार में शामिल है बावजूद इसके वो पीएम मोदी और केंद्र सरकार पर निशाना लगाने से नहीं चूकती है ।

शिवसेना ने सामना में लिखा, “पंडित नेहरू ने भाखड़ा नांगल से लेकर भाभा एटॉमिक रिसर्च सेंटर तक कई प्रोजेक्ट की आधारशिला रखी थी, उन्होंने तकनीक और विज्ञान के क्षेत्र में देश को आधुनिक बनाया। ये सभी प्रोजेक्ट देश के लिए जरूरी थे। क्या बुलेट ट्रेन देश की जरूरतों पर खरी है?”

शिवसेना ने कुछ राज्यों में कृषि क्षेत्र में पैदा हुए संकट का मुद्दा उठाया। कहा, “पिछले कई सालों से कृषि ऋण में छूट की मांग की जा रही है और किसी ने भी बुलेट ट्रेन की मांग नहीं की। मोदी का सपना आम लोगों का नहीं बल्कि अमीरों और उद्योगपतियों का सपना है।”

ये पहली बार नहीं है जब शिवसेना ने केंद्र सरकार और नरेंद्र मोदी पर सवाल खड़े किए हों । इससे नोटबंदी समेत कई मुद्दों पर शिवसेना पीएम मोदी को आड़े हाथों ले चुकी है ।

TOPPOPULARRECENT