Tuesday , July 25 2017
Home / Delhi News / स्वराज अभियान का भ्रष्टाचार के खिलाफ कैम्पेन, कहा- केजरीवाल सरकार ने ‘जोकपाल’ पास किया है

स्वराज अभियान का भ्रष्टाचार के खिलाफ कैम्पेन, कहा- केजरीवाल सरकार ने ‘जोकपाल’ पास किया है

नई दिल्ली। स्वराज अभियान के सदस्य प्रशांत भूषण और योगेंद्र यादव ने गुरुवार को दिल्ली में भ्रष्टाचार के खिलाफ अभियान का आगाज किया।  इस दौरान प्रशांत भूषण और योगेंद्र यादव ने ‘आप’ और केंद्र सरकार पर निशाना साधा और कहा कि वे भ्रष्टाचार को रोकने में नाकाम रही है। उन्होंने कहा कि स्वराज अभियान इस बार दिल्ली के एमसीडी चुनाव में हिस्सा लेगी।

अरुणाचल प्रदेश के दिवंगत मुख्यमंत्री कलिखो पुल की पत्नी डांगवइमसाई सहित लगभग 200 लोग इस मार्च में शामिल थे जिन्होंने भ्रष्टाचार के खिलाफ नारेबाजी की। मार्च मंडी हाउस से शुरू हुआ और जंतर-मंतर पर ख़त्म हुआ।

प्रशांत भूषण ने कहा कि दिल्ली में भ्रष्टाचार के खिलाफ आंदोलन शुरू हुए तीन साल से अधिक समय हो गया है लेकिन दुर्भाग्यवश राजनीतिक दलों ने इसका गलत इस्तेमाल किया। भारत में भ्रष्टाचार के खिलाफ एक नए आंदोलन के लिए अब समय आ गया है। उन्होंने तंज कटे हुए कहा कि केजरीवाल सरकार पर ‘जोकपाल’ पारित किया है।

इसके अलावा भूषण ने आरोप लगाया कि मोदी सरकार ने राफेल जेट खरीदने के फैसले में भारी भ्रष्टाचार किया और इसमें डील में बड़े कॉर्पोरेट घरानों के भी सम्बन्ध हैं।

इस मार्च में शामिल दिवंगत मुख्यमंत्री कलिखो पुल की पत्नी डांगवइमसाई ने कहा कि मैं यहां अपने पति के लिए न्याय की मांग करने के लिए हूं। उन्होंने आत्महत्या के समय एक नोट छोड़ा था जिसमें उन्होंने भ्रष्टाचार का पर्दाफाश किया था। मैं सरकार को इस मामले की जांच की मांग करते हुए अपराधियों को सज़ा देने की मांग करती हूं। मेरे पति ने कुछ न्यायाधीशों, राजनेताओं, नौकरशाहों और अन्य लोगों पर भ्रष्ट होने का आरोप लगाया था।

TOPPOPULARRECENT