Friday , June 23 2017
Home / Delhi News / पहलू खान को इंसाफ दिलाने के लिए आज कैंडल मार्च निकालेंगे जामिया के छात्र

पहलू खान को इंसाफ दिलाने के लिए आज कैंडल मार्च निकालेंगे जामिया के छात्र

राजस्थान के अलवर में गौरक्षकों की गुंडागर्दी का शिकार हुए पहलू खान को इंसाफ दिलाने के लिए जामिया मिल्लिया इस्लामिया के छात्र आज कैंडल मार्च निकालेंगे।

इसकी जानकारी देते हुए जामिया के छात्र नेता मीरान हैदर ने बताया, ‘पहलू खान के सभी हत्यारों की गिरफ्तार की मांग को लेकर हमने 10 तारिख को शाम 5:00 बजे एक कैंडल  मार्च का आयोजन किया है।’

मीरान ने कहा कि बीते कुछ समय से गौरक्षकों की गुंडागर्दी का सिलसिला लगातार बढ़ता ही जा रहा है। आए दिन गौरक्षक बेक़सूर दलित और मुसलमानों पर गाय की तस्करी का झूठा आरोप लगाकर मारपीट कर रहे हैं। ऐसे में हम मांग केंद्र और सभी राज्यों की सरकार से इन गौ-आतंकियों पर कड़ी कार्रवाई की मांग करते हैं।

मीरान ने कहा कि यह कैंडल मार्च यूनिवर्सिटी कैपस की सेन्ट्रल कैंटीन से निकलेगा और हम सभी छात्रों इस मार्च में शामिल होने की अपील करते हैं।

बता दें कि बीते शनिवार गौरक्षकों के एक समूह से राजस्थान के अलवर जिले में कुछ लोगों पर हमला कर दिया था। इस घटना में गौरक्षकों ने सभी लोगों को बेरहमी से पिटाई की थी जिसमें एक व्यक्ति पहलू खान की इलाज के दौरान मौत हो गई।

अलवर पुलिस के मुताबिक, पहलू खान जयपुर से कुछ दुधारू गायों को लेकर हरियाणा के मेवात के नूहं जा रहे थे। तभी कुछ गौरक्षकों ने उन पर और उनके साथियों पर हमला कर दिया था।

हालांकि पहलू खान गायों की खरीद के दस्तावेज भी दिखाए थे जिसमें यह साफ़ ज़ाहिर हो रहा था कि वो उन्हें गोकशी के लिए नहीं ले जा रहे थे। बावजूद इसके उत्तेजित गौरक्षकों ने पहलू खान और उनके साथियों को बुरी तरह मारा पीटा और उन्हें जिंदा जलाने की कोशिश की।

 

 

Top Stories

TOPPOPULARRECENT