Friday , September 22 2017
Home / Uttar Pradesh / उत्तर प्रदेश : दो बच्चों की हत्या के मामले में भाजपा विधायक के बेटे के खिलाफ मामला दर्ज़

उत्तर प्रदेश : दो बच्चों की हत्या के मामले में भाजपा विधायक के बेटे के खिलाफ मामला दर्ज़

लखनऊ। योगी सरकार में विधायक सुभाष त्रिपाठी के पुत्र और खनन कारोबारी निशंक त्रिपाठी ने दो बच्चों की हत्या करवा दी जिनमें एक दलित है और दूसरा मुस्लिम है। एसपी सुनील सक्सेना ने बताया बच्चों की मौत के मामले में निशंक त्रिपाठी और मनोज शुक्ला के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है।

मामला बहराइच के भौंरी गांव के पास घाघरा के कछार में अवैध खनन का है। दलित किसान चेतराम द्वारा दी गई तहरीर के अनुसार विधायक पयागपुर सुभाष त्रिपाठी के लड़के निशंक त्रिपाठी की शह पर भाजपा के जिला पंचायत सदस्य पति मनोज शुक्ला और इनका करीबी रिश्तेदार रामजी मिश्रा खनन कर रहा है। गांव वालों का आरोप है कि ई टेडरिंग के तहत निकले ठेके वाली जगह पर खनन ना करने की बजाए सत्ता की ताकत से खनन दलित चेतराम के खेत में किया जा रहा था।

दो दिन पहले ही चेतराम ने इसका विरोध करते हुए शासन-प्रशासन को पत्र लिखकर अवैध खनन की शिकायत दर्ज कराई थी। इस बात से नाराज सत्ता पक्ष के गुंडों ने चेतराम के विरोध करने पर उसे जिंदा गाड़ देने की धमकी भी दी थी। दो दिन बाद ही उसके 10 साल के बेटे करन की हत्या कर शव को बालू में दफना दिया गया।

इतना ही नहीं आज उसके साथ खेत पर गए साथी निसार की लाश भी तालाब में मिली है। निसार की चप्पल कल ही घाघरा नदी के तट पर पड़ी मिली थीं। निसार के शव बरामद होने पर निसार के चाचा का आरोप है कि कल हमने पूरा तालाब छान मारा था लेकिन लाश नहीं मिली आज इस लाश को कहीं से लाकर खनन माफियाओं ने यहां डाल दिया है।

दो बच्चों के शव मिलने पर उपजिलाधिकारी नागेंद्र कुमार के अलावा बौंडी, फखरपुर, हरदी, कैसरगंज और नानपारा थाने की पुलिस मौके पर पहुंच गई। ग्रामीणों ने जिलाधिकारी और एसपी को बुलाने की मांग करते हुए करन का शव रखकर प्रदर्शन शुरू कर दिया। एडीएम संतोष कुमार के मौके पर पहुंचने पर ग्रामीण शांत हुए।

TOPPOPULARRECENT