Thursday , August 24 2017
Home / Khaas Khabar / बाबरी मस्जिद मामला: आडवाणी और जोशी के खिलाफ चलेगा साजिश का मुकदमा

बाबरी मस्जिद मामला: आडवाणी और जोशी के खिलाफ चलेगा साजिश का मुकदमा

लखनऊ। अयोध्या में बाबरी मस्जिद विध्वंस के मामले में लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी और उमा भारती सहित सभी 12 आरोपियों के खिलाफ आरोप तय कर दिए गए हैं। आडवाणी और जोशी सहित इन सभी नेताओं के खिलाफ साजिश का मुकदमा चलेगा। इससे पहले इन नेताओं को आज जमानत दे दी गई।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

न्यूज़ नेटवर्क समूह न्यूज़ 18 के अनुसार विशेष सीबीआई अदालत में आरोपियों को 20 हजार रुपये के निजी मुचलके पर जमानत दे दी गई। आरोपियों ने मुक्ति आवेदन देकर अपने खिलाफ आरोप खारिज करने की मांग की है। कोर्ट ने इस मामले में फैसला सुरक्षित रख लिया है। कुछ देर में आदेश देगा। अगर मांग खारिज हो जाता है तो उनके खिलाफ आरोप तय किए जाएंगे और साजिश से जुड़े धारा भी जोड़ा जाएगा।

इससे पहले, यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ के वीवीआईपी गेस्ट हाउस जाकर आडवाणी और अन्य भाजपा नेताओं से मुलाकात की। योगी ने यह बैठक ऐसे समय में की है जब वह एक दिन बाद ही अयोध्या जाकर राम लल्ला का दर्शन करेंगे। दशकों बाद ऐसा करने वाले वह पहले सीएम होंगे। माना जा रहा है कि योगी आने वाले समय में अयोध्या से चुनाव भी लड़ सकते हैं।

वहीं, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य भी भाजपा नेताओं से मिलने के लिए गेस्ट हाउस पहुंचे। कोर्ट की कार्यवाही 11 बजे शुरू होने वाली थी, लेकिन इसमें देरी हो गई। कोर्ट परिसर में सुरक्षा के भारी इंतजाम किए गए थे। संबंधित पक्षों के अलावा किसी को अंदर जाने की अनुमति नहीं दी गई थी। मीडिया को भी कोर्ट परिसर से बाहर ही रिपोर्टिंग की अनुमति थी।

TOPPOPULARRECENT