Sunday , May 28 2017
Home / Delhi News / CBI ने पूर्व चीफ़ रंजीत सिन्हा के खिलाफ़ किया मामला दर्ज

CBI ने पूर्व चीफ़ रंजीत सिन्हा के खिलाफ़ किया मामला दर्ज

नई दिल्ली। CBI ने अपने पूर्व निदेशक रंजीत सिन्हा के खिलाफ कोयला ब्लॉक घोटाला मामले की जांच को प्रभावित करने के आरोप में मंगलवार को मामला दर्ज किया है। ऐसा दूसरी बार हो रहा है, जब सीबीआई ने अपने ही पूर्व निदेशक के खिलाफ आपराधिक मामले में जांच बिठाई है।

इससे पहले इसी साल फरवरी में सीबीआई ने अपने पूर्व निदेशक ए. पी. सिंह के खिलाफ मांस निर्यातक मोइन कुरैशी पर धन शोधन के मामले में कृपादृष्टि दिखाने के आरोप में मामला दर्ज किया था। सर्वोच्च न्यायालय द्वारा 1974 बैच के आईपीएस अधिकारी सिन्हा के खिलाफ जांच शुरू करने का आदेश देने के करीब तीन महीने बाद मंगलवार को सीबीआई ने यह कदम उठाया।

न्यायमूर्ति मदन बी. लोकुर की अध्यक्षता वाली तीन सदस्यीय पीठ ने जनवरी में अपने आदेश में कहा था कि ‘प्रथम दृष्ट्या अदालत इस बात से संतुष्ट है और उसे यकीन है’ कि सिन्हा ने कोयला ब्लॉक आवंटन घोटाला मामले में सीबीआई के अपने शीर्ष पद का दुरुपयोग किया।

शीर्ष अदालत ने सिन्हा की भूमिका की जांच के लिए सीबीआई के विशेष निदेशक एम. एल. शर्मा की अध्यक्षता में एक समिति गठित की थी। वरिष्ठ वकील प्रशांत भूषण की शिकायत पर यह समिति गठित की गई थी।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT