Wednesday , June 28 2017
Home / Uttar Pradesh / वक्फ बोर्ड मामलों की होगी CBI जांच- योगी आदित्‍यनाथ

वक्फ बोर्ड मामलों की होगी CBI जांच- योगी आदित्‍यनाथ

लखनऊ: उत्तरप्रदेश के वक़्फ़ बोर्ड मामलों की सीबीआई जांच जल्द ही शुरु हो जाएगी। सीएम योगी आदित्यनाथ ने ये बात शिया धर्म गुरु मौलाना सैयद कल्बे जव्वाद नक़वी से मुलाकात में कही ।

योगी आदित्यनाथ से शुक्रवार को उनके सरकारी आवास पर शिया धर्मगुरु व मजलिस-ए-उलमा-ए हिंद के महासचिव मौलाना सैयद कल्बे जव्वाद नकवी ने मुलाकात की. करीब आधे घंटे चली इस मुलाकात में मौलाना जव्वाद ने मुसलमानों के पिछड़ेपन, कौमी मुद्दों और वक्फ संपत्ति की बर्बादी सहित कई अन्य महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा की.

शुक्रवार को मुख्यमंत्री आवास पर मुख्यमंत्री योगी से मुलाकात कर मौलाना जव्वाद ने उनसे वक्फ बोर्ड में जारी भ्रष्टाचार पर बात करते हुए सीबीआई जांच की मांग की. इस पर योगी ने कहा, “हमने वक्फ बोर्ड की सीबीआई जांच के लिए केंद्र को लिख दिया है और फाइल केंद्र को भेजी जा चुकी है. जल्द ही वक्फ बोर्ड की सीबीआई जांच शुरू हो जाएगी”.

हुसैनाबाद ट्रस्ट की बदहाली और जारी भ्रष्टाचार की जांच के लिए भी मौलाना जव्वाद ने मांग की. साथ ही सपा सरकार में ‘शिया युवाओं पर दर्ज किए गए फर्जी मुकदमों’ को खत्म करने की मांग की करते हुए मुस्लिमों के पिछड़ेपन पर चर्चा की. इस पर मुख्यमंत्री ने कहा, “मैं पहले केवल पार्टी का सदस्य था, लेकिन अब प्रदेश का मुख्यमंत्री हूं, इसलिए मेरे लिए सब बराबर हैं”.मुख्यमंत्री योगी ने मौलाना को विश्वास दिलाया कि उनकी मांगों पर सरकार गंभीर है और कार्रवाई करेगी.

Top Stories

TOPPOPULARRECENT