Wednesday , June 28 2017
Home / Crime / CBI के शिकंजे में आए रैकेट चलाने वाले सेना के अधिकारी

CBI के शिकंजे में आए रैकेट चलाने वाले सेना के अधिकारी

केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई ने सेना के दो अफ़सरों मुक़दमा दर्ज किया है। दोनों अफ़सरों पर ट्रांसफर और पोस्टिंग रैकेट चलाने का आरोप है । इनकी पहचान लेफ्टिनेंट कर्नल रंगनाथन, सेना अधिकारी पुरषोत्तम, गौरव कोहली समेत अज्ञात लोगों के ख़िलाफ़ मुक़दमा दर्ज किया है।

इन अफ़सरों पर आपराधिक षडयंत्र की धारा भी लगाई गई है। आरोप है कि इन्होंने अपने पद का दुरुपयोग करते हुए ना सिर्फ भ्रष्टाचार किया बल्कि ट्रांफसर और पोस्टिंग भी करवाई। इसकी एवज में लेफ्टीनेंट कर्नल रंगनाथन और गौरव कोहली आदि ने मिलकर मोटी रक़म भी वसूली।

सीबीआई की तफ़्तीश में पता चला है कि पुरषोत्तम सेना के उन अधिकारियों से संपर्क करता था जिनका ट्रांसफर हो जाया करता था। फिर वह उन्हें मनचाही पोस्टिंग का लालच देता था। इसके बाद गौरव कोहली जिसने आर्मी के आला अधिकारियों के बीच मज़बूत पकड़ बना रखी थी, का काम शुरू होता था। इस पूरे रैकेट में लेफ्टिनेंट कर्नल रंगनाथन की भूमिका केंद्र में है।

सीबीआई फिलहाल यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि इन का रैकेट कितने बड़े पैमाने पर फैला हुआ था और किन-किन लोगों से रुपए लेकर इन्होंने ट्रांसफर और पोस्टिंग का काम करवाए।

 

Top Stories

TOPPOPULARRECENT