Saturday , June 24 2017
Home / Sports / चैंपियंस ट्रॉफी: मैच पाकिस्तान का, लेकिन 38 प्रतिशत टिकटें भारतीयों के पास

चैंपियंस ट्रॉफी: मैच पाकिस्तान का, लेकिन 38 प्रतिशत टिकटें भारतीयों के पास

कार्डिफ: आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी का पहला सेमीफाइनल बुधवार को कार्डिफ में पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच खेला जाना है। पाकिस्तानी टीम के सेमीफाइनल में पहुंचने के बाद जहां पाकिस्तानी दर्शकों में इस मैच को लेकर बहुत उत्साह पाया जाता है वहीं गलीमोरगन क्रिकेट क्लब के प्रधान का कहना है कि इस मैच के सभी टिकट पहले ही बिक चुके हैं और एक तिहाई से अधिक खरीदार भारतीय हैं।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

बीबीसी के अनुसार जीसीसी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हेयो मॉरिस ने कहा कि ‘जब हमें यह मैच आयोजित करवाने के लिए कहा गया तो हमें पता नहीं था कि कौन सी टीम इस में भाग लेगी लेकिन दो महीने पहले ही इस मैच के सभी, टिकटें बिक गईं और उन्हें खरीदने वाले 38 प्रतिशत लोग भारतीय दर्शक हैं। ‘

भारत की टीम भी सेमीफाइनल में पहुंची है लेकिन वह अपना मैच 15 जून को बर्मिंघम में खेलेंगे। हेयो मॉरिस ने भारतीय प्रशंसकों से अनुरोध किया है कि अगर वे मैच देखने कार्डिफ मैदान में नहीं आ सकते तो आईसीसी साइट पर इन टिकटों को उनकी मूल कीमत पर फिर से बेच दें ताकि इंग्लैंड और पाकिस्तान के प्रशंसक यह टिकट खरीद सकें।

‘यह इंग्लैंड और पाकिस्तान के समर्थकों के लिए आईसीसी की वेबसाइट से टिकट खरीदने का अच्छा मौका है।’ दूसरी ओर इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने कार्डिफ की आलोचना की है कि टूर्नामेंट के दौरान केवल कार्डिफ ही था जहां के मैदान में सीटें खाली थीं।’मैं जब देखता हूँ एक मैदान में केवल 14000 सीटें हैं और वह भी नहीं भर सकीं, तो यह क्रिकेट के लिए दूर्भाग्यपूर्ण है कि आप एक बड़े टूर्नामेंट में भी दर्शकों में रुचि पैदा नहीं कर सकते, तो मैं जानना चाहता हूँ कि ऐसा क्यों है। ‘

गौरतलब है कि पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच खेले जाने वाले मैच कि नॉकआउट की स्थिति ग्रहण कर लिया था, उसे देखने 10800 लोग मैदान में मौजूद थे।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT