Friday , September 22 2017
Home / India / छत्तीसगढ़ में लोगों के सर चढ़ा 10 दिन में 10 हजार शौचालय बनाकर गिनीज बुक में नाम दर्ज कराने का जनून

छत्तीसगढ़ में लोगों के सर चढ़ा 10 दिन में 10 हजार शौचालय बनाकर गिनीज बुक में नाम दर्ज कराने का जनून

रायपुर: मोदी सरकार के स्वच्छ भारत अभियान के तहत छत्तीसगढ़ में शौचालय बनाने की होड़ अब गिनीज वर्ड ऑफ़ रिकॉर्ड कायम करने तक पहुंच गई है।
राज्य सरकार की तरफ से अधिकारियों पर स्वच्छ भारत अभियान के तहत शौचालय बनाने का दबाब बनाया जा रहा है। इसके लिए सरकार लगातार सम्मेलन, बैठक और विभिन्न कार्यकर्मों के जरिए लोगों को प्रेरित कर रही है।
रायपुर के अभनपुर ब्लॉक को खुले में शौच मुक्त बनाने के लिए 7 सिंतबर से 17 सिंतबर तक दस दिन का विशेष अभियान चलाया जाएगा। इस अवधि को गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज कराने के कोशिशें जोरो-शोरों पर हो रही है।

एक बैठक में पंचायत के प्रतिनिधियों और सरकारी अफसरों ने बैठक कर 10 दिनों के अंदर 10 हजार शौचालय बनाने के फैसले पर मुहर लगाई और यह भी तय किया कि दस दिनों तक शौचालय निर्माण का एक उत्सव मनाया जाएगा।

इस मामले में अभनपुर जनपद पंचायत की CEO स्वेच्छा सिंह के मुताबिक गुणवत्ता पर भी ध्यान देने के साथ-साथ उनकी कोशिश ये भी रहेगी कि मजदूरों की मौजूदगी भी दर्ज हो। ताकि शौचालय बनाने के काम में तेजी बनी रहे। छत्तीसगढ़ में शौचालय बनाने को लेकर कई तरह की खामी और गुणवत्ता विहीन निर्माण कार्य के कई मामले सुर्खियों में रहे हैं।

TOPPOPULARRECENT