Thursday , August 24 2017
Home / Assam / West Bengal / बाल तस्करी मामले में भाजपा सांसद रूपा गांगुली को CID ने भेजा नोटिस

बाल तस्करी मामले में भाजपा सांसद रूपा गांगुली को CID ने भेजा नोटिस

भाजपा सांसद रूपा गांगुली को बाल तस्करी मामले में पश्चिम बंगाल सीआईडी ने नोटिस भेजा है। पश्चिम बंगाल महिला मोर्च की अध्यक्ष गांगुली पर कुछ दिनों पर इस मामले की मुख्य आरोपी चंदना चक्रवर्ती ने चाइल्ड ट्रैफिकिंग रैकेट में शामिल होने का आरोप लगाया था। चंदना को को फरवरी महीने में गिरफ्तार किया गया था।

बता दें कि इस मामले में भाजपा के विवादित नेता और पश्चिम बंगाल के प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय का नाम भी सामने आया था। बिमला शिशु गृह एनजीओ की अध्यक्ष चंदना चक्रवर्ती पर आरोप लगा था कि वो बच्चों को गोद लेने के बहाने उन्हें बेचने का काम करती हैं।

इसके बाद भाजपा महिला मोर्चा की नेता जूही चौधरी को राजनीतिक प्रभाव का इस्तेमाल कर सरकारी फंडिंग और लाइसेंस दिलाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। हालांकि, रूपा गांगुली और कैलाश विजयवर्गीय ने बाल तस्करी में शामिल होने इंकार किया था।

सीआईडी अधिकारियों का तरफ दावा है कि उनके पास ऐसे सबूत है कि जो बताते हैं कि जूही चौधरी ने सेंट्रल कोलकाता में रूपा गांगुली से मुलाकात की थी और जूही की पहुंच पार्टी के शीर्ष नेतृत्व तक थी। सीआईडी के मुताबिक, महिला और बाल कल्याण मंत्रालय के संबंध एनजीओ को चलाने में दिक्कत आने पर चौधरी ने चक्रवर्ती की दिल्ली में अधिकारियों से मुलाकात कराई थी।

सीआईडी का दावा है कि छापे के दौरान नॉर्थ ब्लॉक एंट्री और एग्जिट रसीद बरामद की गई थी। बाद में भाजपा ने चौधरी और उसके पिता को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया था। दूसरी तरफ कैलाश विजयवर्गीय का कहना है कि यह सब भाजपा की छवि को खराब करने की तृणमूल कांग्रेस साजिश है।

TOPPOPULARRECENT