Monday , September 25 2017
Home / Uttar Pradesh / मेरठ में जाटों और दलितों के बीच ज़बरदस्त खूनी संघर्ष, एक की मौत

मेरठ में जाटों और दलितों के बीच ज़बरदस्त खूनी संघर्ष, एक की मौत

यूपी के सहारनपुर में हुई जातीय हिंसा के बाद अब मेरठ के एक गाँव में दलित और जाटों के बीच मामूली से बात को लेकर ज़बरदस्त खूनी संघर्ष हो गया। इस दौरान दोनों पक्षों के बीच फायरिंग भी हुई जिसमे जाट पक्ष के एक युवक की मौत भी हो गई।

रिपोर्ट के मुताबिक, यह घटना परतापुर थाना क्षेत्र के गेझा गांव की है जहाँ कुछ जाट युवक बीड़ी पी रहे थे। इस दौरान दलित युवक दीपू पुत्र कंपरपाल वहां से निकल रहा था।

लेकिन इस बीच जाट बिरादरी के युवकों ने कमेंट किया जिसके बाद दोनों पक्षों में कहासुनी शुरू हो गई। देखते ही देखते दोनों पक्षों में गालीगलौज और हाथापाई हुई। कुछ देर बाद ही दोनों पक्षों के लोगों ने लाठी-डंडों और फावड़ों से एक-दूसरे पर हमला बोल दिया।

इस खूनी संघर्ष सूचना पर परतापुर पुलिस गांव में पहुंची तो दलित पक्ष अपने घायलों को शहर के निजी अस्पताल में ले गया जबकि जाट पक्ष के घायलों को जिला अस्पताल भेजा गया।

वहीँ, जाट बिरादरी के पिंटू नाम के एक युवक को गंभीर हालत में मेडिकल अस्पताल रेफर किया गया, जहां सोमवार शाम उसकी मौत हो गई।

फिलहाल इलाके में तनाव है और स्थिति की गंभीरता को देखते हुए भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया।

इंस्पेक्टर परतापुर दीपक शर्मा ने बताया कि पिंटू की हत्या में नामजद आरोपी ललित और संदीप भी मारपीट में घायल हो गए। दोनों घायल फिलहाल पुलिस की निगरानी में आस्था अस्पताल में भर्ती हैं।

TOPPOPULARRECENT