Tuesday , September 19 2017
Home / Bihar News / CM नीतीश का ऐलान: 2017 तक हर घर को बिजली और पेयजल, चार साल में हर गली पक्की,

CM नीतीश का ऐलान: 2017 तक हर घर को बिजली और पेयजल, चार साल में हर गली पक्की,

पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने निश्चय यात्रा के तीसरे चरण में अररिया प्रखंड के रामपुर कोदरकट्टी में कहा कि चार साल में सूबे की हर गली पक्की होगी. 2017 तक प्रत्येक घर को बिजली और पीने के लिए स्वच्छ पानी उपलब्ध होगा. सीएम बुधवार को अररिया प्रखंड के रामपुर कोदरकट्टी महादलित टोला में जीविका दीदियों से सीधे संवाद कर रहे थे. सीएम ने इसी क्रम में महादलित टोला की सुनीता देवी के घर हर घर नल व बिजली का उद्घाटन किया. इसके बाद अररिया प्रखंड कार्यालय पहुंचकर बीआरसीसी भवन का उद्घाटन किया.

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

हिन्दुस्तान के अनुसार, जीविका दीदियों से संवाद में मुख्यमंत्री ने कहा कि शराबंदी के समर्थन में 21 जनवरी को सूबे में विश्व की सबसे बड़ी मानव शृंखला बनेगी. इसके पूर्व निश्चय यात्रा के तीसरे चरण में मुख्यमंत्री ने अररिया कालेज स्टेडियम में चेतना सभा को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि सजग और संगठित होकर ही सूबे का समग्र विकास किया जा सकता है. आज कुछ लोग सामाजिक सद्भाव बिगाड़कर माहौल खराब करने के प्रयास में हैं. इसलिए सावधान रहने की जरूरत है.
मुख्यमंत्री ने कहा कि महिलाओं की मांग पर उन्होंने बिहार में पूर्ण शराबबंदी लागू की जिससे सामाजिक परिवर्तन की बुनियाद पड़ी है. अब बेहतर माहौल बन रहा है. बिहार में शराबंदी की चर्चा पूरे देश में हो रही है. सरकार का सात निश्चय धरातल पर उतर रहा है. यही देखने वे अब गांव जा रहे हैं. उन्होंने युवाओं से अपील की कि यदि आप बिहार का विकास चाहते हैं तो खूब पढें. युवाओं के लिए कम्प्यूटर का ज्ञान जरूरी है.
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार की सुबह पूर्णिया शहर के सबसे बड़े ध्रुव उद्यान का विधिवत उद्घाटन किया. उन्होंने करीब एक घंटे तक पार्क का जायजा लिया और बैठकर अधिकारियों एवं सांसद के साथ इस उद्यान के विकास के लिए खास सलाह दी. हालांकि मुख्यमंत्री ने ध्रुव उद्यान की व्यवस्था पर संतोष जताया.
उद्यान में दुर्लभ प्रजातियों के पेड़ों की उन्होंने सराहना की. चलते-चलते उन्होंने वन पदाधिकारी बीबी सिंह को उद्यान के अंदर बनी सड़क के दोनों ओर अर्जुन के पेड़ लगाने एवं वाटर कंजरवेशन की भी व्यवस्था करने कहा. इससे पूर्व मुख्यमंत्री ने उद्यान के अंदर चम्पा का एक पौधा भी रोपित किया.

TOPPOPULARRECENT